Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर: दिल्ली की तिहाड़ जेल में 200 करोड़ की उगाई करने वाले 5 कर्मचारी गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

दिल्ली की तिहाड़ जेल में आर्थिक अपराध शाखा ने 200 करोड़ रुपए की उगाही के मामले में 5 कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बड़ी खबर: दिल्ली की तिहाड़ जेल में 200 करोड़ की उगाई करने वाले 5 कर्मचारी गिरफ्तार, जानें पूरा मामला
X

देश की राजधानी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बड़ी कार्रवाई आर्थिक अपराध शाखा की तरफ से की गई है। 200 करोड़ रुपए की उगाही के मामले में 5 कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। ईओडब्ल्यू के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि तिहाड़ जेल में बैठकर 200 करोड़ रुपए की उगाही करने के मामले में 5 कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसमें प्रकाश चंद, लक्ष्मी दत्त, महेंद्र प्रसाद, सुंदर वोहरा और सुनील कुमार है। जिन्हें आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इन सभी कर्मचारियों पर जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर की मदद करने और उसकी एवज में पैसा लेने का आरोप है। बता दें कि आरोपियों में सुनील कुमार और सुंदर वोहरा जेल सुपरिटेंडेंट है, जबकि दूसरी तरफ महेंद्र प्रसाद और प्रकाश चंद डिप्टी सुपरिटेंडेंट है। इन पांच अधिकारियों को मंगलवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। जिन्हें 12 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। जहां इनसे 200 करोड रुपए की उगाही के मामले में पूछताछ की जाएगी।

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में आर्थिक अपराध शाखा ने बयान ने कहा कि तिहाड़ जेल के ये सभी अधिकारी जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर की मदद कर रहे थे और उससे मदद की एवज में उगाई कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि जांच में कई और खुलासे हुए हैं। फिलहाल, एक संगठित गिरोह की तरह यह सभी पांचों लोग काम कर रहे थे।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने रोहिणी जेल में आपराधिक साजिश रंगदारी और धोखाधड़ी के मामले दर्ज किए हुए हैं। चंद्रशेखर पर एक प्रमोटर की पत्नी की शिकायत पर कार्रवाई की गई।

और पढ़ें
Next Story