Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Big Breaking: बंगाल में मतदान के दौरान 4 लोगों की मौत के बाद EC का एक्शन, सितालकुची में बंद कराई वोटिंग

चुनाव आयोग के आदेश के बाद कूचबिहार के सितालकुची के एक बूथ पर मतदान को बंद कर दिया है। जबकि आयोग ने शाम 5 बजे तक इस मामले में रिपोर्ट मांगी है।

Big Breaking: बंगाल में मतदान के दौरान 4 लोगों की मौत के बाद EC का एक्शन, सितालकुची में बंद कराई वोटिंग
X

बंगाल में चौथे चरण का मतदान (West Bengal Assembly Election Voting) जारी है। इस दौरान कूचबिहार (Cooch Behar) के सितालकुची (Sitalakuchi) में एक बड़ी घटना सामने आई। जिसके बाद चुनाव आयोग ने बड़ा एक्शन लेते हुए फिलहाल, कूचबिहार के बूथ नंबर 285 पर वोटिंग को बंद करवा दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चुनाव आयोग के आदेश के बाद कूचबिहार के सितालकुची के एक बूथ पर मतदान को बंद कर दिया है। जबकि चुनाव आयोग ने शाम 5 बजे तक इस मामले में रिपोर्ट मांगी है। कूचबिहार में 4 लोगों की मौत के बाद चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई की है। वहीं सीएम ममता बनर्जी कल कूचबिहार का दौरा करेंगी।

शनिवार को पश्चिम बंगाल के कूचबिहार के सितालकुची विधानसभा क्षेत्र में हिंसा हुई। इस घटना के दौरान 4 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि इस घटना में फर्स्ट टाइम वोटर की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई। जबकि एक अन्य घटना में चार लोग मारे गए और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना पर चुनाव आयोग ने कूचबिहार के सितालकुची के बूथ नंबर 285 पर मतदान बंद करने का आदेश दिया। जबकि आयोग ने शाम 5 बजे तक इस मामले में रिपोर्ट मांगी है। जानकारी के लिए बता दें कि मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

बीजेपी और टीएमसी का विवाद को लेकर अलग अलग दावा

जबकि भाजपा ने दावा किया कि बर्मन पार्टी समर्थक थे। जिन्होंने वारदात को अंजाम दिया है। वहीं दूसरी तरफ टीएमसी ने आरोप लगाया कि उन्हें भाजपा समर्थकों ने गोली मार दी। टीएमसी ने आरोप लगाया है कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिनहाटा विधानसभा क्षेत्र के कई मतदान केंद्रों पर अपने पोलिंग एजेंटों को एंट्री करने की अनुमति नहीं दी।

पुुलिस ने जारी किया बयान

इस घटना के बाद बूथ संख्या 285 के पास भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई। पुलिस ने कहा कि दूसरी घटना में केंद्रीय बल के जवानों पर हमला किया गया। जिसके बाद सितालकुची में हुई गोलीबारी के दौरान 4 लोग मारे गए। जिले के अन्य हिस्सों से भी हिंसा की छिटपुट घटनाएं सामने आईं।

Next Story