Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चरणजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री, पेश किया सरकार बनाने का दावा, कल 11 बजे होगा शपथग्रहण

चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) पंजाब (Punjab) के नए मुख्यमंत्री (New Chief Minister) होंगे। चन्नी को विधायक दल का नेता चुना गया है।

चरणजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री, पेश किया सरकार बनाने का दावा, कल 11 बजे होगा शपथग्रहण
X

चरणजीत सिंह चन्नी

चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) पंजाब (Punjab) के नए मुख्यमंत्री (New Chief Minister) होंगे। हरीश रावत ने ट्वीट किया कि चरणजीत सिंह चन्नी विधायक दल के नेता चुने गए हैं और पंजाब के नए मुख्यमंत्री होंगे। इसी के साथ पंजाब को अपना पहला दलित मुख्यमंत्री मिल गया है।

चन्नी ने राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, कल 11 बजे शपथग्रहण होगा।

पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि मुझे यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि चरणजीत सिंह चन्नी को सर्वसम्मति से पंजाब के कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया है। चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के अगले मुख्यमंत्री होंगे। चंडीगढ़ में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में चन्नी को विधायक दल के नेता चुना गया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नामित सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को शुभकामनाएं दीं है। उन्होंने ट्वीट में कहा है कि उम्मीद है कि वे सीमावर्ती राज्य पंजाब को सुरक्षित रखने और सीमा पार से बढ़ते सुरक्षा खतरे से लोगों की रक्षा करने में सक्षम हैं। राज्यपाल से मुलाका से पहले चन्नी ने कहा कि मैं राज्यपाल आवास पर जा रहा हूं। वहां से निकलने के बाद मैं बात करूंगा।

मिली जानकारी के मुताबिक, चरणजीत सिंह चन्नी को विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद वह कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत के साथ राज्यपाल से मिलने राजभवन जा रहे हैं। जहां वह सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। वहीं दूसरी तरफ चन्नी के मुख्यमंत्री बनाए जाने के फैसले पर सुखजिंदर सिंह रंधावा ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह पार्टी आलाकमान के फैसले से खुश हैं। मैं उन सभी का आभारी हूं, जिन्होंने मेरा समर्थन किया लेकिन चन्नी मेरा भाई है। मैं हाईकमान के फैसले से बिल्कुल भी निराश नहीं हूं।



और पढ़ें
Next Story