Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की बड़ी घोषणाएं, राहुल गांधी के आरोपों पर दिया करारा जवाब

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Union Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने बुधवार को सभी सरकारी बैंकों के CEO के साथ अहम बैठक की

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की बड़ी घोषणाएं, राहुल गांधी के आरोपों पर दिया करारा जवाब
X

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Union Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने बुधवार को सभी सरकारी बैंकों के CEO के साथ अहम बैठक की और साथ ही अपील की है कि पूर्वोत्तर के राज्यों के लिए नए नए योजनाएं लेकर आएं, वहीं दूसरी तरफ उन्होंने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बैंकों से 'एक जिला, एक निर्यात' एजेंडा को आगे बढ़ाने के लिए कहा है। साथ ही राज्य सरकारों के साथ मिलकर काम करने का आग्रह किया है। उन्होने कहा कि मैंने बैंकों से पूर्वोत्तर के लिए विशेष योजनाएं लाने का अनुरोध किया है। बैंकों से कहा गया है कि वे सभी राज्यों के लिए अपनी जरूरत के हिसाब से योजना बनाएं।

जबकि दूसरी तरफ पीसी के दौरान एक सवाल के जवाब में उन्होंने राष्ट्रीय मुद्रीकरण पाइपलाइन (NMP) को लेकर राहुल गांधी के आरोपों पर कहा कि क्या वह मुद्रीकरण को समझते हैं। यह कांग्रेस थी जिसने देश के संसाधनों को बेचा और उसमें भ्रष्टाचार किया, रिश्वत को बढ़ावा दिया। 6 लाख करोड़ रुपये के एनएमपी की घोषणा की थी। जिसको लेकर बीते दिन राहुल गांधी ने सरकार पर निशआना साधते हुए कहा था कि देश की संपत्ति को देश में ही बेचा जा रहा है। इसके तहत यात्री ट्रेनों, रेलवे स्टेशनों से लेकर हवाई अड्डों, सड़कों और स्टेडियमों को सरकार बेच रही है।

और पढ़ें
Next Story