Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भीमा कोरेगांव विवाद: पुणे कोर्ट से सभी आरोपियों को दिया बड़ा झटका, जमानत याचिका की खारिज

भीमा कोरेगांव मामले (Bhima Koregaon Case) में पुणे सेशन कोर्ट (Pune Court) ने आरोपियों की तरफ से दायर की गई याचिका पर बड़ा झटका दिया है।

भीमा कोरेगांव विवाद: पुणे कोर्ट से सभी आरोपियों को दिया बड़ा झटका, जमानत याचिका की खारिज

भीमा कोरेगांव मामले (Bhima Koregaon Case) में पुणे सेशन कोर्ट (Pune Court) ने सभी आरोपियों की तरफ से दायर की गई याचिका पर बड़ा झटका दिया है।

एएनआई के मुताबिक, भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में कोर्ट ने 9 आरोपियों की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। इन 9 आरोपियों में सुरेंद्र गडलिंग, वरवारा राव, सुधा भारद्वाज, वर्नोन गोंसाल्विस, अरुण फरेरा, शोमा सेन, महेश राउत और रोना विल्सन का नाम शामिल है।

इनमें से तीन कार्यकर्ताओं सुधा, अरुण और वर्नन पर प्रतिबंधित माओवादी संगठन के साथ संबंध का आरोप है। जिसके मामले में इन्हें गिरफ्तार किया था। इन तीनों को बॉम्बे हाईकोर्ट से भी झटका मिल चुका है।

बता दें कि पुणे पुलिस ने 1 दिसंबर 2017 को भीमा-कोरेगांव में हुई हिंसा के मामले में इन सभी लोगों पर मामला दर्ज किया था। हिंसा के पीछे इन लोगों के हाथ होने का शक था।

पुणे के पास भीमा-कोरेगांव में लड़ाई की 200वीं सालगिरह पर निकली रैली के दौरान दो पक्षों में झड़प हो गई थी। इस दौरान एक युवकी की मौत हो गई और कई लोग घायल हुए थे। यह हिंसा पुणे से मुंबई तक पहुंच गई थी और हिंसा की वजह से 18 जिले प्रभावित हुए थे।

Next Story
Share it
Top