Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bharat Jodo Yatra: सोनिया गांधी ने बनाए राजनीतिक और टास्‍क ग्रुप, लिस्‍ट में देखें कौन-कौन दिग्गज नेता हैं शामिल

सोनिया गांधी ने तीन में से दो पैनल में आठ-आठ और एक पैनल में नौ नेताओं को नामित किया है। जिनमें वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, मुकुल वासनिक और शशि थरूर जैसे जी-23 नेता शामिल हैं।

Bharat Jodo Yatra: सोनिया गांधी ने बनाए राजनीतिक और टास्‍क ग्रुप, लिस्‍ट में देखें कौन-कौन दिग्गज नेता हैं शामिल
X

कांग्रेस (Congress) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) की योजना बनाने के लिए राजनीतिक मामलों के समूह, टास्क फोर्स 2024 (TaskForce 2024) और 'भारत जोड़ो यात्रा' (Bharat Jodo Yatra) शुरू करने के लिए एक योजना समूह के लिए पार्टी नेताओं को नामित किया है।

सोनिया गांधी ने तीन में से दो पैनल में आठ-आठ और एक पैनल में नौ नेताओं को नामित किया है। जिनमें वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, मुकुल वासनिक और शशि थरूर जैसे जी-23 नेता शामिल हैं। खास बात यह है कि टास्क फोर्स 2024 में चुनावी रणनीतिकार सुनील कनूगोलू का भी नाम शामिल किया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, सुनील कानूनगोलू को कांग्रेस ने शामिल किया है। सोनिया गांधी की अध्यक्षता वाले राजनीतिक मामलों के समूह में राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद, अंबिका सोनी, दिग्विजय सिंह, आनंद शर्मा, केसी वेणुगोपाल और जितेंद्र सिंह सदस्य हैं।

टास्कफोर्स-2024 में ये नाम हैं शामिल

लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाने वाली टास्क फोर्स 2024 में पी चिदंबरम, मुकुल वासनिक, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल, अजय माकन, प्रियंका गांधी वाड्रा, रणदीप सुरजेवाला और सुनिल कनुगोलू होंगे।

'भारत जोड़ो यात्रा' के समन्वय के लिए केंद्रीय योजना समूह में ये नेता हैं शामिल

दिग्विजय सिंह, सचिन पायलट, शशि थरूर, रवनीत बिट्टू, के जे जॉर्ज, ज्योति मणि, प्रद्युत बारदोलोई, जीतू पटवारी और सलीम अहमद आदि। मडिया रिपोर्ट के अनुसार, टास्क फोर्स के सदस्य और सभी फ्रंटल संगठनों के चीफ पदेन सदस्य के रूप में इस समूह का हिस्सा होंगे।

और पढ़ें
Next Story