Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भगत सिंह के साहसी बलिदान ने लोगों में देशभक्ति की चिंगारी जलाई: पीएम मोदी

पीएम मोदी (PM Modi) ने अपने ट्विटर अकउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि महान स्वतंत्रता सैनानी शहीद भगत सिंह जी (Great Freedom Fighter Shaheed Bhagat Singh Ji) की जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि।

भगत सिंह के साहसी बलिदान ने लोगों में देशभक्ति की चिंगारी जलाई: पीएम मोदी
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने मंगलवार को स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह (freedom fighter Bhagat Singh) की 114वीं जयंती (114th birth anniversary) पर उन्हें श्रद्धांजलि दी और कहा कि उनके साहसी बलिदान ने अनगिनत लोगों में देशभक्ति की चिंगारी जलाई।

पीएम मोदी (PM Modi) ने अपने ट्विटर अकउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि महान स्वतंत्रता सैनानी शहीद भगत सिंह जी (Great Freedom Fighter Shaheed Bhagat Singh Ji) की जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। वीर भगत सिंह हर भारतीय के दिल में बसते हैं। उनके साहसी बलिदान ने अनगिनत लोगों में देशभक्ति की चिंगारी जलाई। मैं उनकी जयंती पर उन्हें नमन करता हूं और उनके महान आदर्शों को याद करता हूं।

भगत सिंह का जन्म 1907 में फैसलाबाद जिले के बंगा गांव (जिसे पहले लायलपुर कहा जाता था) में हुआ था, जो अब पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में है। भगत सिंह क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी एक करिश्माई भारतीय समाजवादी क्रांतिकारी थे, जिनकी भारत में अंग्रेजों के खिलाफ नाटकीय हिंसा और 23 साल की उम्र में फांसी की सजा के दो कृत्यों ने उन्हें भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन का लोक नायक बना दिया। भगत सिंह को 23 मार्च 1931 में शिवराम हरि राजगुरु और सुखदेव थापर के साथ लाहौर जेल में फांसी दी गई थी। इनसभी क्रांतिकारियों ने अपने जीवनकाल में एक मजबूत प्रभाव छोड़ा।

Next Story