Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bengaluru Violence: बेंगलुरु हिंसा पर सरकार का फैसला, उपद्रवियों से ही वसूला जाएगा पूरा नुकसान

Bengaluru Violence: कर्नाटक के बेंगलुरु में हुई भीषण हिंसा पर सरकार भी सख्त हो गई है। जानकारी मिली है कि उपद्रवियों से ही इस नुकसान की भरपाई के निर्देश दिए गए हैं।

Editors Guild ने दिल्ली और बेंगलुरु में पत्रकारों के साथ हुए व्यवहार पर की टिप्पणी, कहा मीडिया की रक्षा करने में पुलिस प्रशासन फेल
X
बेंगलुरु हिंसा

Bengaluru Violence: कर्नाटक के बेंगलुरु में हुई भीषण हिंसा पर सरकार भी सख्त हो गई है। जानकारी मिली है कि उपद्रवियों से ही इस नुकसान की भरपाई के निर्देश दिए गए हैं। वहीं इस मामले में कर्नाटक के विधायक अखंड श्रीनिवासमूर्ति ने बयान जारी कर कहा है कि यह हिंसा पहले से प्लान की गई थी और इसकी जांच की जा रही है।

सुप्रीम कोर्ट ने दिए निर्देश

कर्नाटक के गृहमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा है कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश जारी किया है कि हिंसा में हुई क्षति की भरपाई उपद्रवियों से ही वसूला जाए। उन्होंने कहा कि हिंसा में शामिल लोगों की पहचान की जा रही है। जल्दी ही आरोपियों की पहचान की जाएगा और कड़ी सजा दी जाएगी।

ये है मामला

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में कांग्रेस के विधायक श्रीनिवास मूर्ति के आवास पर मंगलवार रात 09.30 बजे भीड़ ने हमला दिया था। इतना ही नहीं मौके पर पहुंची पुलिस पर भी भीड़ ने पथराव किया है। इसके अलावा भीड़ ने कांग्रेस विधायक के घर के बाहर आगजनी भी की है। पुलिस ने बेक़ाबू भीड़ पर काबू पाने के लिए फायरिंग कर दी।

बता दें कि बीती रात हुई इस हिंसा में तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं, 60 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस मामले में पुलिस ने अभी तक 110 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस गिरफ्तारी में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) के एक नेता मुजम्मिल पाशा भी शामिल है। SDPI की ओर से भी इस बात की पुष्टि की गई है।


Next Story