Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत का सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर होगा बंद, सामने आया ये कारण

भारत का सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर बंद होने के कगार पर आ गया है। जानकारी मिल रही है कि इस कोविड केयर सेंटर को 15 सितंबर से बंद कर किया जाएगा।

भारत का सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर होगा बंद, सामने आया ये कारण
X
भारत का सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर होगा बंद, सामने आया ये कारण

भारत का सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर बंद होने के कगार पर आ गया है। जानकारी मिल रही है कि मरीजों की कमी के कारण इस कोविड केयर सेंटर को बंद कर किया जाएगा। बता दें कि Bengaluru International Exhibition Centre में मौजूद कोविड सेंटर देश का सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर है। यह 15 सितंबर से बंद कर दिया जाएगा।

इस कारण से होगा बंद

कर्नाटक के इस कोविड केयर सेंटर को हल्के लक्षण वाले मरीजों के लिए शुरू किया गया था। लेकिन अब कर्नाटक सरकार ने हल्के लक्षण मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी है। इस कारण से इस सेंटर में आने वाले मरीजों की संख्या कम हो गई है।

इसके बाद मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की अध्यक्षता में हुई एक बैठक यह फैसला लिया गया कि इस अस्पताल को बंद कर दिया जाएगा। साथ ही इस अस्पताल में मौजूद सामानों को दूसरे सरकारी स्कूलों और अस्पतालों को दे दिया जाएगा।

कर्नाटक में 4 लाख के करीब संक्रमितों की संख्या

बता दें कि कर्नाटक में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4 लाख के करीब पहुंच गई है। जानकारी मिली है कि कर्नाटक में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3 लाख 98 हजार 551 हो गई है। हालांकि 2 लाख 92 हजार 873 मरीज ठीक हो गए हैं। लेकिन कर्नाटक में अभी भी 99 हजार 266 मरीज पॉजिटिव हैं। इसके अलावा अभी तक कर्नाटक में कोरोना की वजह से 6 हजार 393 लोगों की मौत हो गई है।

Next Story