Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बंगाल हिंसा: पीएम मोदी ने राज्यपाल को फोन कर हमले, आगजनी और लूटपाट की घटनाओं को लेकर जताई चिंता, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे पीड़ित परिवारों से मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को फोन कर इन घटनाओं पर चिंता जताई है। वहीं दूसरी तरफ बंगाल हिंसा को लेकर गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी है।

सेंट्रल विस्टा से नवा रायपुर के निर्माणों की तुलना भाजपा की खीज
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद से ही कई जगहों पर हिंसा की घटनाएं सामने आ रही है। राज्य भर में बीजेपी के कार्यकर्ताओं की हत्या, उनके घर और ऑफिस पर हमले की वारदातें हो रही हैं। जिसको लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को फोन कर इन घटनाओं पर चिंता जताई है। वहीं दूसरी तरफ बंगाल हिंसा को लेकर गृह मंत्रालय एक्शन के मूड में नजर आ रहा है और रिपोर्ट मांगी है।

पीएम नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi) ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar) को फोन कर चिंता जताई। वहीं दूसरी तरफ इससे पहले गृह मंत्रालय ने बंगाल हिंसा को लेकर रिपोर्ट मांगी है। हिंसा की घटनाओं के बाद आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल दौरे पर जा रहे हैं। जहां वह पीड़ित कार्यकर्ताओं के परिजनों और उनसे मुलाकात करेंगे।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, बंगाल में विधानसभा चुनाव के परिणामों के बाद से अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। बंगाल के अलग-अलग इलाकों में वारदातें हो रही हैं। वहीं दूसरी तरफ बंगाल पुलिस महानिदेशक और कोलकाता पुलिस कमिश्नर से राज्यपाल ने रिपोर्ट मांगी है। राज्यपाल ने मंगलवार को ट्वीट कर लिखा कि रिपोर्टें भयावह स्थिति को दर्शाती हैं। भयभीत लोग खुद को बचाने के लिए भाग रहे हैं।

एसओएस में अपील की बाढ़ आ गई है। हर्मद हत्या और विनाश का तांडव मचा रहे हैं। संवैधानिक मूल्यों के प्रति इस तरह के संबंध को नहीं माना जा सकता। सीएम ममता बनर्जी व्यवस्था को संभालें।

जानकारी के लिए बता दे कि राज्यपाल ने ट्वीट कर बताया कि पीएम ने फोन किया और बंगाल हिंसा को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से चिंताजनक कानून और व्यवस्था की स्थिति पर एक्शन ले। वहीँ सीएम ममता बनर्जी से मैं अभी गंभीर चिंताओं को साझा करता हूं। राज्य में हिंसा की वारदातें कई जगहों से सामने आ रही हैं। इस पर नियंत्रण बहुत ही जरूरी है।

वहीं दूसरी तरफ टीएमसी नेता ममता बनर्जी ने जनता से अपील की कि वह शांति बनाए रखें। मिली जानकारी के मुताबिक, बंगाल में चुनाव रिजल्ट के 48 घंटे होने के बाद अब तक 12 कार्यकर्ताओं की हिंसा के दौरान मौत हो चुकी है।और कई जगहों पर बीजेपी कार्यकर्ताओं के घरों और दफ्तरों में आगजनी और तोड़फोड़ की गई है। वहीं इस वारदात के बाद भारतीय जनता पार्टी ने फैसला किया है कि 5 मई को ममता बनर्जी के शपथ के दिन वह देश भर में विरोध प्रदर्शन करेंगे। बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला हमले को लेकर पार्टी ने कड़ी निंदा की है।

हालांकि टीएमसी ने इन सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। टीएमसी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने दावा किया कि राज्य की जनता ने बीजेपी को नकार दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री को फोन नहीं कर राज्यपाल को फोन कर रहे हैं।

Next Story