logo
Breaking

बंगाल हिंसा : ममता के समर्थन में माया, BJP पर साधा निशाना, पीएम बोले- दीदी ने किया सत्ता का सत्यनाश

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की रैली में हिंसा के बाद भाजपा और टीएमसी में सियासी घमासान शुरू हो गया है। तृणमूल कांग्रेस के संसदीय दल ने चुनाव आयोग से मुलाकात की और अपने दावा के समर्थन में साक्ष्य के रूप में वीडियो सौंपे।

बंगाल हिंसा : ममता के समर्थन में माया, BJP पर साधा निशाना, पीएम बोले- दीदी ने किया सत्ता का सत्यनाश

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की रैली में हिंसा के बाद भाजपा और टीएमसी में सियासी घमासान शुरू हो गया है। तृणमूल कांग्रेस के संसदीय दल ने चुनाव आयोग से मुलाकात की और अपने दावा के समर्थन में साक्ष्य के रूप में वीडियो सौंपे। वहीं आज ममता के समर्थन में मायावती उतर आई हैं। मायावती ने बंगाल हिंसा में पीएम मोदी को टारगेट करते हुए कहा कि जबसे देश में लोकसभा आमचुनाव घोषित हुये हैं तबसे खासकर बंगाल में आयदिन कोई ना कोई खबर जरूर सुर्खियों में बनी रहती है जिसके लिए वहाँ पूरे तौर से बीजेपी व आरएसएस के लोग ही जिम्मेवार है।

पीएम श्री मोदी व इनके चेले के नेतृत्व में उनकी पूरी पार्टी व सरकार ने एक सोची-समझी रणनीति के तहत ममता सरकार को काफी लम्बे समय से टारगेट किया हुआ है तथा अब इस लोकसभा चुनाव में भी इनको षड्यन्त्र के तहत् टारगेट किया जा रहा है ताकि जनता का ध्यान अपनी कमियों व विफलताओं से बांट सकें। हालाँकि यहाँ उत्तर प्रदेश में भी बीजेपी व आरएसएस के लोगों ने, बंगाल जैसी स्थिति पैदा करने की पूरी-पूरी कोशिश की थी, लेकिन यहाँ हमारे बने गठबन्धन ने इनके इस षड्यन्त्र व मनसूबे को अभी तक भी पूरा नहीं होने दिया है और आखिरी चरण के वोट पड़ने तक भी हम इसे पूरा नहीं होने देंगे।

वहीं पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के मऊ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि दीदी ने सत्ता का सत्यानाश कर दिया। TMC के गुंडों की ये दादागीरी परसों रात भी देखने को मिली है। परसों कोलकाता में भाई अमति शाह के रोड शो के दौरान TMC के गुंडों ने ईश्वर चंद विद्यासागर की मूर्ति को तोड़ दिया। ऐसा करने वालों को कठोर से कठोर सज़ा दी जानी चाहिए। सत्ता के नशे में ममता दीदी लोकतंत्र विरोधी मानसिकता में बंगाल में सब कुछ कर रही है। दीदी का रवैया तो मैं बहुत दिनों से देख रहा हूं, अब इसे पूरा देश भी देख रहा है।

भाजपा अध्यक्ष ने ली पत्रवार्ता, ममता पर लगाए आरोप

इधर, शाह ने दिल्ली में पत्रवार्ता लेकर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और तृणमूल पर जमकर निशाना साधा। इस बीच, ममता बनर्जी ने पैदल मार्च किया और कहा-एक सेकंड में भाजपा दफ्तर और घरों में कब्जा कर सकती हूं।

बंगाल हिंसा का पूरा मामला

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा के लिए राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए बुधवार को आरोप लगाया कि चुनाव आयोग 'मूक दर्शक' बना हुआ है। यहां एक संवाददाता सम्मेलन में शाह ने यह भी कहा कि मंगलवार को जब कोलकाता में उनके काफिले पर कथित हमला किया गया तब वह सीआरपीएफ की सुरक्षा के बिना, सकुशल बच कर नहीं निकल पाते। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि आम चुनाव के अब तक संपन्न सभी छह चरणों के मतदान के दौरान केवल पश्चिम बंगाल में हिंसा हुई, और कहीं से भी ऐसी किसी घटना की खबर नहीं है। उन्होंने कहा कि अब तक चुनाव के 6 चरण समाप्त हो चुके हैं और इनमें सिवाय बंगाल के, कहीं भी हिंसा नहीं हुई। मैं ममता जी को बताना चाहता हूं कि आप सिर्फ 42 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं और भाजपा देश के सभी राज्यों में चुनाव लड़ रही है। कहीं पर भी हिंसा नहीं हुई, लेकिन बंगाल में हर चरण में हिंसा हुई। इसका साफ़ मतलब है कि हिंसा के पीछे तृणमूल कांग्रेस का हाथ है। भाजपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि बंगाल में चुनाव आयोग मूक दर्शक बना हुआ है जबकि उसे तत्काल हस्तक्षेप करना चाहिए। उन्होंने चुनाव आयोग पर दोहरे मानदंड अपनाने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा, मैं पूछना चाहता हूं कि क्यों चुनाव आयोग वहां चुप बैठा है? इन सब के बाद चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठ रहे हैं। आदतन अपराधियों को चुनाव से पहले गिरफ्तार भी नहीं किया गया।

शाह का दावा, जीतेंगे 300 से ज्यादा सीटें

शाह ने कहा, मैं आश्वस्त हूं कि चुनाव के पांचवें और छठे चरण के बाद भाजपा अकेले पूर्ण बहुमत का आंकड़ा पार कर चुकी है। सातवें चरण के बाद 300 से ज्यादा सीटें जीतकर हम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में फिर से राजग की सरकार बनाने जा रहे हैं। शाह ने कहा कि रोड शो शुरू हुआ, जिसमें अभूतपूर्व जनसैलाब उमड़ा। करीब ढाई घंटे तक शांतिपूर्ण तरीके से रोड शो चला। शाह ने कहा कि इसके बाद 3 बार हमले किये गए और तीसरे हमले में तोड़फोड़ तथा आगजनी हुई।

आयोग से मिला टीएमसी संसदीय दल

कोलकाता में हिंसा के दौरान समाज सुधारक ईश्वर चंद्र विद्यासागर की आवक्ष प्रतिमा को तोड़े जाने को लेकर भगवा दल पर अपना हमला तेज करते हुए तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को एक वीडियो जारी किया और आरोप लगाया कि 'भाजपा के गुंडों' ने प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया। तृणमूल कांग्रेस के एक संसदीय दल ने इस मुद्दे पर चुनाव आयोग से मुलाकात की और अपने दावा के समर्थन में साक्ष्य सौंपे। इस दल में डेरेक ओब्रायन, सुखेंदु शेखर राय, मनीष गुप्ता और नदीमुल हक शामिल थे। इससे पहले, तृणमूल कांग्रेस नेता डेरक ओ ब्रायन ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, वीडियो न सिर्फ स्पष्ट रूप से यह स्थापित करता है कि भाजपा ने क्या किया बल्कि यह भी साबित करता है कि उसके प्रमुख अमित शाह झूठे और धोखेबाज हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राज्य में टीएमसी पर हिंसा में शामिल होने और निर्वाचन आयोग के ''मूक दर्शक'' बने रहने का आरोप लगाए जाने के बाद बंगाल में सत्ताधारी पार्टी की तरफ से यह प्रतिक्रिया आई है।

दिल्ली में मौन प्रदर्शन

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में हिंसा के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में मौन प्रदर्शन किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन, विजय गोयल और जितेंद्र सिंह मौजूद रहे।

पीएम बोले-गोलियां, बम लेकर विनाश पर उतारू दीदी के गुंडे

बशीरहाट में रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला। पीएम ने कहा कि ममता दीदी ने दो दिन पहले सार्वजनिक तौर पर ऐलान किया था कि वो बदला लेंगी। उन्होंने 24 घंटे के अंदर अपना एजेंडा पूरा किया। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो पर हमला किया गया। मोदी ने कहा कि दीदी के गुंडे, गोलियां और बम लेकर विनाश करने पर उतर गए हैं। लोकतंत्र के प्रति श्रद्धा को लेकर बंगाल के मेरे भाई-बहन डटकर खड़े हैं। पीएम ने जनसभा में कहा कि बंगाल में भाजपा नेताओं को रैली नहीं करने दी जा रही। वोटरों को वोट नहीं डालने दिया जा रहा।

ममता ने पूछा, शाह क्या भगवान हैं?

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में बुधवार को बेलियाघाटा से श्याम बाजार तक पैदल मार्च किया। उनके मुताबिक, बंगाल में भाजपा और तृणमूल के बीच सियासी जंग छिड़ी है। तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने भी भाजपा पर जमकर प्रहार किया है। ममता ने भाजपा को चेताते हुए कहा, आप लोगों का नसीब अच्छा है कि मैं यहां शांत बैठी हूं। वरना एक सेकेड में दिल्ली में भाजपा दफ्तर और तुम्हारे घरों पर कब्जा कर सकती हूं। ममता ने भाजपा अध्यक्ष पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि अमित शाह क्या भगवान हैं, जो उनके खिलाफ कोई प्रदर्शन नहीं कर सकता है? ममता बनर्जी का यह बयान कोलकाता में अमित शाह के रोड शो में हुई हिंसा के बाद सामने आया है।

Share it
Top