Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बंगाल विधानसभा में हंगामा: विधायकों के हंगामे के चलते राज्यपाल धनखड़ ने सिर्फ 4 मिनट में खत्म किया अभिभाषण, जानें वजह

बंगाल विधानसभा में राज्यपाल जगदीप धनखड़ सिर्फ 4 से 5 मिनट के अंदर ही अभिभाषण को खत्म कर दिया और सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया।

बंगाल विधानसभा में हंगामा: विधायकों के हंगामे के चलते राज्यपाल धनखड़ ने सिर्फ 4 मिनट में खत्म किया अभिभाषण, जानें वजह
X

बंगाल में राज्यपाल और सीएम के बीच जारी बयानबाजी और विधानसभा चुनाव के बाद शुरू हई राजनीतिक का असर विधानसभा में शुक्रवार को देखने को मिला। राज्यपाल जगदीप धनखड़ सिर्फ 4 से 5 मिनट के अंदर ही अभिभाषण को खत्म कर दिया और सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया।

बीजेपी विधायकों ने किया हंगामा

आखिर विधानसभा के अंदर ऐसा क्या हुआ कि कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा। जैसे ही विधानसभा में बजट सत्र शुरू हुआ तो सबसे पहले राज्यपाल ने अपना अभिभाषण शुरू किया। 2 बजे अभिभाषण शुरू किया तो बीजेपी विधायकों ने जमकर नारेबाजी शुरू कर दी। विधानसभा में बीजेपी विधायकों ने बंगाल हिंसा को लेकर सदन के अंदर हंगामा किया। विधानसभा अध्यक्ष के सामने बंगाल हिंसा के शिकार पीड़ितों की तस्वीरें लेकर हंगामा किया।

अभिभाषण राज्यपाल के लिए जरूरी

जानकारी के लिए बता दें कि जब भी अभिभाषण पढ़ा जाता है तो राज्यपाल अपने राज्य की सरकार के कामकाज का पूरा ब्यौरा देते हैं। जिसमें सरकारी योजनाओं की जानकारी होती है। लेकिन जोरदार हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पढ़ी।

बंगाल हिंसा को लेकर राज्यपाल ने सरकार पर बयान किया था जारी

बीती 10 मई को राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सीएम ममता बनर्जी समेत 43 मंत्रियों को शपथ दिलवाई थी। शपथ से पहले ही राज्यपाल ने ममता बनर्जी को हिंसा के दौरान शांति बनाए रखने के लिए कहा था। बंगाल हिंसा को लेकर उन्होंने कहा था कि इस सरकार में कोई जिम्मेदारी नहीं दिखी। उम्मीद है कि सीएम जल्द ही कानून व्यवस्था को लेकर तुरंत कदम उठाएंगी।

Next Story