Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) ने शुक्रवार को दिल्ली के 7 लोक कल्याण मार्ग पर स्थिति पीएम के आधिकारिक आवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मुलाकात की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
X

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) ने शुक्रवार को दिल्ली के 7 लोक कल्याण मार्ग पर स्थिति पीएम के आधिकारिक आवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मुलाकात की। सूत्रों ने बताया कि ममता नई राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) से भी मिल सकती है। पीएम मोदी ममता दीदी के बीच करीब एक घंटे तक बातचीत हुई। इस दौरान कई मुद्दों पर बातचीत भी हुई।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ममता बनर्जी ने अपने राज्य के लिए जीएसटी समेत कई मुद्दों पर चर्चा की। ममता बनर्जी का यह दौरान शनिवार 6 अगस्त को होने वाले उप-राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले हो रहा है। उप-राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ के खिलाफ विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा मैदान में हैं। इस चुनाव को लेकर टीएमसी ने पहले ही कहा था कि वह इस मतदान से दूर रहेगी। यानी कि उपचुनाव में टीएमसी भाग नहीं लेगी।

चर्चा जीएसटी के बकाया समेत कई अन्य मुद्दों पर हुई है। जिसकी उनकी सरकार एक लंबे समय से मांग कर रही है। बंगाल ने बीजेपी शासित केंद्र पर राज्यों को जीएसटी के बकाया में देरी का आरोप लगाया है। विशेष रूप से विपक्षी राज्य शामिल हैं।

जून में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के प्रमुख मुख्य सलाहाकार अमित मित्रा ने आरोप लगाया था कि केंद्र ने राज्यों को 27 हजार करोड़ रुपये का एकीकृत बकाया जारी नहीं किया है। बंगाल में बीजेपी और टीएमसी के बीच ये बैठक एक फ्लैशप्वाइंट बन चुकी है। क्योंकि टीएमसी राज्य में बीजेपी नेता दिलीप घोष की गिरफ्तारी की मांग कर रही है। क्योंकि बीते दिनों घोष में बनर्जी और उनके परिवार के खिलाफ अनुचित बयान दिया था।

बता दें कि ममता बनर्जी दिल्ली में 4 दिनों के दौरे पर हैं। इसी दौरान उप-राष्ट्रपति का चुनाव भी हैं। जो शनिवार 6 अगस्त 2022 को होना है। अपनी यात्रा के दौरान ममता दीदी गैर कांग्रेसी नेताओं से मुलाकात करने की संभावना है। पीएम मोदी से मुलाकात के बाद अब ममता राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिल सकती हैं।

और पढ़ें
Next Story