Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बंगाल विधानसभा चुनाव परिणाम: नंदीग्राम सीट पर BJP की जीत के बाद TMC ने की दोबारा मतगणना की मांग

बंगाल की सबसे हॉट सीट कहे जाने वाली नंदीग्राम पर बीजेपी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी ने जीत दर्ज की है। वहीं दूसरी तरफ ममता बनर्जी हार गई हैं।

बंगाल विधानसभा चुनाव परिणाम: नंदीग्राम सीट पर BJP की जीत के बाद TMC ने की दोबारा मतगणना की मांग
X

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणामों में सबसे ज्यादा नजर पश्चिम बंगाल के चुनाव परिणाम पर है। जहां पर 292 सीटों पर मतगणना अभी जारी है और इसी बीच बंगाल की सबसे हॉट सीट कहे जाने वाली नंदीग्राम पर बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को हरा दिया है। जिसके बाद टीएमसी ने कोर्ट जाने का फैसला किया है। वहीं दूसरी तरफ दोबारा मतगणना की मांग की है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नंदीग्राम सीट को लेकर बीजेपी के आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने ट्वीट कर बड़ा दावा किया था उन्होंने कहा कि नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी हार गई है और वहीं शुभेंदु अधिकारी जीते हैं। शुभेंदु अधिकारी ने 1622 वोटों से ममता बनर्जी को हराया है। हालांकि शुभेंदू अधिकारी 1900 वोटों से अधिक से जीते हैं।

लेकिन वहीं दूसरी तरफ दावा किया जा रहा था कि ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी को 1200 वोटों से हरा दिया। बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय के ट्वीट के बाद तृणमूल कांग्रेस की तरफ से एक बयान जारी कर कहा गया है कि अभी नंदीग्राम पर मतगणना जारी है। टीएमसी ने ट्वीट कर कहा कि नंदीग्राम सीट पर अभी मतगणना जारी है। इसलिए कोई भी कयास न लगाया जाए।

लेकिन वहीं दूसरी तरफ नंदीग्राम सीट से जीत के दावे के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि नंदीग्राम के बारे में चिंता मत करिए। मैंने नंदीग्राम में सघंर्ष किया क्योंकि मैं एक आंदोलन लड़ी। यह ठीक है। हमने 221 से अधिक सीटें जीतें और बीजेपी चुनाव हारी है।

वहीं दूसरी तरफ ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल के सभी लोगों के लिए फ्री वैक्सीन की मांग की गई है। यदि केंद्र सरकार ने यह मांग नहीं मानी तो हम आंदोलन जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगाना सबसे पहली प्राथमिकता होगी।

Next Story