Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bank Strike: इन दो दिनों तक बैंकों की रहेगी देशव्यापी हड़ताल, इस नियम के खिलाफ हैं कर्मचारी

हैदराबाद में यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन की बैठक में फैसला लिया गया कि मार्च में दो दिनों के बैंकों के निजीकरण के खिलाफ देशभर में हड़ताल रहेगी।

Bank Strike: इन दो दिनों तक बैंकों की रहेगी देशव्यापी हड़ताल, इस नियम के खिलाफ हैं कर्मचारी
X

बैंक हड़ताल

Bank Strike: केंद्र सरकार बैंकों के निजीकरण करने की घोषणा कर चुकी है। तो वहीं अब निजीकरण के खिलाफ 15 और 16 मार्च को बैंकों की देशव्यापी हड़ताल का ऐलान यूनियन ने किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 15 और 16 मार्च को बैंकों के निजीकरण के खिलाफ देशभर में हड़ताल रहेगी। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन की हैदराबाद में बैठक हुई। बैठक में चर्चा हुई और बैंको के निजीकरण के खिलाफ आंदोलन का निर्णय लिया गया है। देश के 10 लाख बैंक कर्मचारी और अधिकारी इस हड़ताल में हिस्सा लेंगे।

अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) के महासचिव सी एच वेंकटचलम ने कहा कि बैंकों के निजीकरण के सरकार के फैसले का विरोध करने का निर्णय लिया गया है। यूएफबीयू के अनुसार, 15 मार्च से दो दिनों की हड़ताल शुरू होगी।

पिछले सप्ताह केंद्रीय बजट पेश करते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपनी विनिवेश योजना के हिस्से के रूप में दो बैंकों के निजीकरण की घोषणा की थी। सरकार ने इससे पहले साल 2019 में कई बैंकों का विलय किया था। उन्होंने कहा कि बैठक में देखा गया कि ये सभी उपाय प्रतिगामी हैं और इसलिए इसका विरोध करने की जरूरत है।

Next Story