Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

NRC मुद्दे पर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना का बड़ा बयान, भारत का किया समर्थन

दिल्ली में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच मुलाकात हुई। दोनों देशों के बीच कई मुद्दों पर द्विपक्षीय वार्ता हुई। लेकिन एनआरसी के मुद्दे पर पीएम शेख हसीना ने बड़ा बयान दिया है।

NRC मुद्दे पर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना का बड़ा बयान, भारत का किया समर्थनBangladesh PM Sheikh Hasina supports India stand on NRC

दिल्ली में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच मुलाकात हुई। दोनों देशों के बीच कई मुद्दों पर द्विपक्षीय वार्ता हुई। लेकिन इसी बीच एनआरसी का मुद्दा भी प्रमुख रहा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने एनआरसी पर भारत के रुख का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि मुझे एनआरसी में कोई समस्या नहीं है।

एनआरसी पर बात

उन्होंने आगे कहा कि असम के नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर (एनआरसी) मुद्दे से बांग्लादेश को चिंतित नहीं होना चाहिए। मुझे कोई समस्या नहीं है। मैंने पीएम मोदी से बात की थी। सब कुछ ठीक है।

दोनों देशों के बीच हुए करार

इससे पहले मीडिया में खबर थी कि एनआरसी के मुद्दे पर बांग्लादेश भारत से निकाले जाने वाले लोगों को नहीं अपनाएगा। शनिवार को द्विपक्षीय वार्ता के दौरान रक्षा और सुरक्षा, व्यापार और कनेक्टिविटी सहित विभिन्न मुद्दों पर तीन परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया गया।

बता दें कि दोनों देशों के बीच परिवहन, कनेक्टिविटी, निर्माण कार्य और संस्कृति जैसे मुख्य 7 समझौते हुए हैं। बैठक के दौरान बांग्लादेश से एलपीजी के आयात से जुड़े तीन प्रोजेक्ट भी लॉन्च किए गए।

भारतीय विदेश मंत्रालय का बयान

पीएम मोदी और शेख हसीन की मुलाकात से पहले सरकार ने स्वीकार किया था कि एनआरसी से बाहर होने के बाद घोषित विदेशियों के रहने के सवाल पर बांग्लादेश के साथ चर्चा नहीं की है। भारत सरकार ने इस संबंध में बांग्लादेश सरकार के साथ कोई बैठक या चर्चा नहीं की है।

Next Story
Top