Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus: भारत में अंतरराष्ट्रीय विमानों की लैंडिंग पर लगाई गई रोक

Coronavirus: कोरोना वायरस संक्रमण पर रोक लगाने के लिए भारत में अंतरराष्ट्रीय विमानों की लैंडिंग पर रोक लगा दी गई है। 22 मार्च से भारत में कोई भी अंतरराष्ट्रीय विमान भारत में लैंड नहीं करेगी।

Coronavirus: भारत में अंतरराष्ट्रीय विमानों की लैंडिंग पर लगाई गई रोककोरोनावायरस चीन

Coronavirus: कोरोना वायरस की दहशत के कारण अंतरराष्ट्रीय विमानों की लैंडिंग पर रोक लगा दी गई है। रिपोर्ट के अनुसार कोई भी अंतरराष्ट्रीय विमान 22 मार्च के बाद भारत की धरती पर लैंड नहीं करेगी।

ये है मामला

कोरोना वायरस के बढ़ते केसों को देखते हुए भारत सरकार ने एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है। जिसके अनुसार अंतरराष्ट्रीय विमानों की लैंडिंग 22 मार्च से एक सप्ताह तक रोक दी जाएगी। ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि विदेशों से आने वाले यात्री अभी कुछ दिनों तक भारत में प्रवेश न कर सकें।

क्योंकि प्राप्त जानकारी के अनुसार ज्यादा कोरोना वायरस पीड़ित विदेशों से ही आ रहे हैं। जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। इसलिए सुरक्षा कारणों के वजह से यह कदम उठाया जा रहा है।

घर में रहने का दिया निर्देश

रिपोर्ट के अनुसार भारत सरकार ने 65 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को घर में रहने का निर्देश दिया है। साथ ही 10 साल से कम उम्र के बच्चों को भी घर में रहने का निर्देश दिया गया है। बता दें कि इन निर्देशों से मेडिकल स्टाफ और सरकारी कर्मचारियों को छूट दी गई है।

वर्क फ्रॉम होम लागू करने का निर्देश

राज्य सरकार से ये भी कहा गया है कि वो प्राइवेट कंपनियों पर वर्क फ्रॉम होम लागू किया जाए। जिससे कर्मचारी ऑफिस न आएं और घर में ही रहकर काम करें। इतना ही नहीं, रेलवे और विमानों में भी मिलने वाली छूट को खत्म कर दिया गया है। जिससे लोग कम से कम यात्रा करें।

Next Story
Top