Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बालाकोट एयर स्ट्राइक के 2 साल पूरे, राजनाथ और अमित शाह ने IAF की वीरता को सलाम किया

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि 2019 में आज ही के दिन भारतीय वायुसेना ने पुलवामा आतंकी हमले का जवाब देकर नए भारत की आतंकवाद के विरुद्ध अपनी नीति को पुनः स्पष्ट किया था।

बालाकोट एयर स्ट्राइक के 2 साल पूरे, राजनाथ और अमित शाह ने IAF की वीरता को सलाम किया
X

बालाकोट एयर स्ट्राइक के दो साल पूरे

बालाकोट एयर स्ट्राइक के दो साल पूरे हो गए हैं। बालाकोट एयर स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृहमंत्री अमित शाह ने भारतीय वायुसेना के साहस और शौर्य को सलाम किया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा है कि मैं भारतीय वायुसेना के असाधारण साहस और परिश्रम को सलाम करता हूं। बालाकोट की सफलता ने आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने की भारत की दृढ़ इच्छाशक्ति को दिखाया है। हमें अपने सशस्त्र बलों पर गर्व है जो भारत को सुरक्षित और सिक्योर रखते हैं।

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि 2019 में आज ही के दिन भारतीय वायुसेना ने पुलवामा आतंकी हमले का जवाब देकर नए भारत की आतंकवाद के विरुद्ध अपनी नीति को पुनः स्पष्ट किया था। मैं पुलवामा के वीर शहीदों का स्मरण व वायु सेना की वीरता को सलाम करता हूँ। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश व हमारे जवानों की सुरक्षा सर्वोपरि है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद आज ही के दिन भारतीय वायु सेना के जांबाज सैनिकों ने दुश्मन (पाकिस्तान) की जमीन पर जाकर आतंकवादी ठिकानों का नाश किया था। खबरों की मानें तो भारतीय वायुसेना के द्वारा की गई एयर स्ट्राइक में करीब 300 आतंकी मारे गए थे। अत्याधुनिक स्पाइस- 2000 बम के इस्तेमाल से भारतीय वायुसेना के जवानों ने आतंकियों और उनके ठिकानों को जमींदोज कर दिया गया था। लेकिन भारत के एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने हमेशा की तरह पहले इससे इनकार किया फिर अगले ही दिन भारत के सैन्य ठिकानों पर हवाई हमलों की नाकाम कोशिश की।

और पढ़ें
Next Story