Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बजरंग दल का फरमान- गरबा और डांडिया में 'गैर-हिंदू' करते हैं महिलाओं को परेशान, आधार कार्ड जांच कर दें प्रवेश

बजरंग दल (Bajrang Dal) की तरफ गरबा और डांडिया के आयोजकों को पत्र लिखा है। जिसमें कहा है कि पिछले कई वर्षों के दौरान, गैर-हिंदू युवा गरबा और डांडिया कार्यक्रमों में प्रवेश करते हैं। जहां महिला प्रतिभागियों के साथ दुर्व्यवहार करते हैं।

बजरंग दल का फरमान- गरबा और डांडिया में bajrang dal asks garba dandiya organizers to check aadhaar card before entry

बजरंग दल (Bajrang Dal) ने शनिवार को त्योहार सीजन में ऐसा फरमान सुना दिया है जिससे विवाद हो सकता है। हैदराबाद में बजरंग दल ने गरबा और डांडिया आयोजकों से कहा है कि 'गैर-हिंदुओं' की पहचान के लिए प्रवेश के दौरान आधार कार्ड (Aadhar Card) की जांच अनिवार्य की जाए। आधार कार्ड जांच के बाद ही कार्यक्रम में प्रवेश दिया जाए। ताकि इससे आयोजन में गैर-हिंदुओं का प्रवेश रोका जा सके।

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक बजरंग दल ने आयोजकों को पत्र लिखा है। इस पत्र में दावा किया गया है कि पिछले कई वर्षों के दौरान, गैर-हिंदू युवा गरबा और डांडिया कार्यक्रमों में प्रवेश कर महिला प्रतिभागियों के साथ दुर्व्यवहार करते हैं। यह युवा उन लोगों के साथ मारपीट भी करते हैं जो कथित पीड़ितों के बचाव में आगे आते हैं।

इस पर हो सकता है विवाद

नवरात्रों की शुरुआत से ही देश गरबा और डांडिया का आयोजन किया जाता है। इन कार्यक्रमों में महिलाएं और पुरुष दोनों मिलकर नृत्य करते हैं। वहीं अन्य समुदाय के लोग भी दुर्गा पूजा के दौरान डांडिया समारोह में हिस्सा लेकर भाईचारे की मिसाल पेश करते हैं। ऐसे में बजरंग दल का बयान विवाद का रूप ले सकता है।

Next Story
Top