Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अयोध्या से 30 किलोमीटर दूर यहां बनेगी नई मस्जिद, गांव के लोगों ने कही बड़ी बात

अयोध्या से लखनऊ-गोरखपुर नेशनल हाईवे से लगभग 30 किमी दूर धन्नीपुर गांव में नई बाबरी मस्जिद का निर्माण के लिए नई जमीन दी है।

अयोध्या से 30 किलोमीटर दूर यहां बनेगी नई मस्जिद, गांव के लोगों ने कही बड़ी बातअयोध्या धन्नीपुर गांव मस्जिद

अयोध्या से लखनऊ-गोरखपुर नेशनल हाईवे से लगभग 30 किमी दूर धन्नीपुर गांव में नई बाबरी मस्जिद का निर्माण के लिए नई जमीन दी है। योगी सरकार ने केंद्र के ऐलान के बाद धन्नीपुर गांव में 5 एकड़ जमीन देने के लिए कहा है।

रौनाही के पास के इस गांव की पहचान अब नई बाबरी मस्जिद के नाम से होगी। योगी सरकार ने पांच एकड़ में एक मस्जिद के लिए जगह का ऐलान कर दिया है। जो कि विवादित राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद स्थल से बहुत दूर है। सुप्रीम कोर्ट ने हिंदू पक्ष में अयोध्या का फैसला सुनाया था।

ये जगह धन्नीपुर में है। सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को नेशनल हाईवे से 200 मीटर की दूरी पर एक मस्जिद के लिए पांच एकड़ जमीन दी जा रही है। यह सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर सरकार ने फैसला किया है।

योगी सरकार के इस फैसले के बाद धन्नीपुर गांव के लोगों में खुशी का माहौल है। यहां मुसलमान 60 फीसदी की आबादी में हैं और बाकी ज्यादातर यादव हैं। एक तरफ नई मस्जिद की आवश्यकता पर गांव के युवाओं ने सवाल उठाए हैं।

तो वहीं दूसरी तरफ गांव के लोगों का कहना है कि यह उनके विश्वास से जुड़ा है और जब तक वे जानते हैं कि नई मस्जिद उस जगह पर नहीं बनाई जा सकती, जहां बाबरी मस्जिद एक बार खड़ी हुई थी, इस फैसले का स्वागत किया जाना चाहिए।

Next Story
Top