Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमित शाह ने लाल कृष्ण आडवाणी से की मुलाकात, बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले पर हुई चर्चा

बाबरी विध्वंस मामले में 24 जुलाई को लाल कृष्ण आडवाणी की पेशी है। आडवाणी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीबीआई की विशेष अदालत के सामने पेश होंगे।

Babri Case: बाबरी विध्वंस केस में लाल कृष्ण आडवाणी ने दर्ज कराया बयान, कहा - मैं किसी घटना में नहीं था शामिल
X
Babri Case: बाबरी विध्वंस केस में लाल कृष्ण आडवाणी ने दर्ज कराया बयान, कहा - मैं किसी घटना में नहीं था शामिल

बाबरी मस्जिद विध्वंस के मामले में 24 जुलाई को लाल कृष्ण आडवाणी की कोर्ट में पेशी होनी है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश होकर वो अपना बयान दर्ज करवाएंगे। बता दें कि इसी मामले में आज अमित शाह ने लाल कृष्ण आडवाणी से मुलाकात की।

अमित शाह ने की मुलाकात

बाबरी मस्जिद विध्वंस के मामले में लाल कृष्ण आडवाणी की कोर्ट में पेशी होने वाली है। इसी मामले में गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी से मुलाकात की है। दोनों नेताओं के बीच दिल्ली में 30 मिनट तक मुलाकात हुई। सूत्रों के मुताबिक बाबरी मस्जिद विध्वंस केस में आडवाणी की पेशी से पहले दोनों नेताओं के बीच इसके अहम पहलुओं पर बातचीत हुई। इस मुलाकात के दौरान भाजपा के सीनियर नेता भूपेंद्र यादव भी साथ थे।

राम मंदिर निर्माण में रहे हैं अगुवा

बाबरी विध्वंस मामले में 24 जुलाई को लाल कृष्ण आडवाणी की पेशी है। आडवाणी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीबीआई की विशेष अदालत के सामने पेश होंगे। इस दौरान बाबरी विध्वंस को लेकर उनका बयान भी दर्ज होगा। 92 साल के लालकृष्ण आडवाणी देश में राम मंदिर निर्माण आंदोलन के अगुवा रहे हैं। बता दें कि अयोध्या में बाबरी मस्जिद 6 दिसंबर 1992 को कार सेवकों द्वारा ढहा दी गई थी। इस मामले में उमा भारती, कल्याण सिंह अदालत के सामने अपना बयान दे चुके हैं। अब 23 जुलाई को मुरली मनोहर जोशी और 24 जुलाई को एलके आडवाणी सीआरपीसी की धारा 313 के तहत अपना बयान जज के सामने दर्ज कराएंगे।

और पढ़ें
Next Story