Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सुन्नी वक्फ बोर्ड की बैठक 26 नवंबर को होगी, अयोध्या में जमीन लेनी है या नहीं इसपर होगा फैसला: जफर फारुकी

जफर फारुकी ने यह भी बताया कि सुन्नी वक्फ बोर्ड की बैठक 13 नवंबर को होनी थी। लेकिन अयोध्या मामले में फैसला आने के मद्देनजर इसे टाल दिया गया। अब यह 26 नवंबर को संभावित है।

सुन्नी वक्फ बोर्ड की बैठक 26 नवंबर को होगी, अयोध्या में जमीन लेनी है या नहीं इसपर होगा फैसला: जफर फारुकीजफर फारुकी

उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड (Sunni Central Waqf Board) के अध्यक्ष जफर फारुकी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले पर अयोध्या में 5 एकड़ जमीन लेने के मामले पर 26 नवंबर को प्रस्तावित बैठक में निर्यण लिया जाएगा। बैठक में यह फैसला लिया जाएगा कि अयोध्या में सरकार द्वारा दी जाने वाली पांच एकड़ जमीन ली जाए या नहीं।

मिली जानकारी के मुताबिक जफर फारुकी ने यह भी बताया कि सुन्नी वक्फ बोर्ड की बैठक 13 नवंबर को होनी थी। लेकिन अयोध्या मामले में फैसला आने के मद्देनजर इसे टाल दिया गया। अब यह 26 नवंबर को संभावित है। उन्होंने यह भी कहा कि 5 एकड़ जमीन लेने को लेकर उन्हें लोगों की अलग-अलग राय मिल रही है।

कोर्ट ने 5 एकड़ जमीन मुसलमानों को देने का आदेश दिया

अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद की जमीन को लेकर दशकों से चला आ रहे विवाद का अंत शनिवार हो गया है। सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या विवाद पर ऐतिहासिक फैसला दिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने विवादित जमीन पर मंदिर निर्माण का आदेश दिया है और मुस्लिम पक्ष को 5 एकड़ वैकल्पिक जमीन देने को कहा है। साथ ही कोर्ट ने निर्मोही अखाड़े और शिया वक्फ के दावे को खारिज कर दिया है।

Next Story
Share it
Top