Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राम मंदिर के लिए बने ट्रस्ट की आज होगी पहली बैठक, जानें कब तक बनकर तैयार होने की है डेडलाइन

राम मंदिर को लेकर बने ट्रस्ट की बुधवार को पहली बैठक होने जा रही है। खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मंदिर की नींव रख सकते हैं।

राम मंदिर ट्रस्ट के खाते से बड़ी जालसाजी का खुलासा, ठगों ने क्लोन चेक बनाकर निकाले 6 लाख रुपये
X
राम मंदिर

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर आज ट्रस्ट की बैठक होने जा रही है। राम मंदिर निर्माण पर बने ट्रस्ट की यह पहली बैठक होगी। आज होने वाली बैठक में राम मंदिर निर्माण पर बड़े फैसले होंगे। राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट के सदस्यों में महंत नृत्य चपत राय और गोपाल दास शामिल हैं।

वहीं उत्तर प्रदेश के 2 आईएएस भी इस बैठक में शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि इस बैठक में राम मंदिर निर्माण को लेकर साल 2022 को डेडलाइन घोषित किया जा सकता है। खबरों की माने तो भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर निर्माण की नीव रख सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को ट्रस्ट की बैठक राम मंदिर का निर्माण शुरू करने की तारीख को अंतिम रूप दिया जा सकता है। राम मंदिर के निर्माण की शुरुआत के लिए संभावित तारीखों की सूचना दी है राम नवमी (2 अप्रैल) और अक्षय तृतीया (26 अप्रैल) रखी जा सकती है।

पीएम मोदी ने 5 फरवरी को संसद में 15 सदस्यीय ट्रस्ट के गठन की घोषणा की थी। श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट में सात सदस्य, पांच नामित सदस्य और तीन ट्रस्टी हैं। पिछले साल नवंबर में अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के पालन में ट्रस्ट का गठन किया गया था।

हालांकि, आधिकारिक सूत्रों ने कहा है कि आधिकारिक निर्णय ट्रस्ट में अन्य हितधारकों की व्यवहार्यता और राय पर विचार करने के बाद ही लिया जाएगा। केंद्र सरकार ने पिछले सप्ताह अपना चुनावी वादा पूरा करते हुए अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की निगरानी के लिए 15 सदस्यीय ट्रस्ट का गठन किया। इस निर्णय की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 फरवरी को लोकसभा में की थी।

Next Story