Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ayodhya: अयोध्या में कल साढ़े 12 बजे भूमिपूजन कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी, जानें कार्यक्रम से जुड़ी पल-पल की जानकारी

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के लिए 5 अगस्त को होने वाले कार्यक्रम की पूरी तैयारियां हो चुकी है। आज मंगलवार को हनुमानगढ़ी में पूजा अर्चना शुरू हो गई है।

Ayodhya: अयोध्या में कल साढ़े 12 बजे भूमिपूजन कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी, जानें कार्यक्रम से जुड़ी पल-पल की जानकारी
X

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के लिए 5 अगस्त को होने वाले कार्यक्रम की पूरी तैयारियां हो चुकी है। आज मंगलवार को हनुमानगढ़ी में पूजा अर्चना शुरू हो गई है। वही कल पीएम मोदी साढ़े 12 बजे अयोध्या में भूमि पूजन के कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर भूमि पूजन के लिए कल बुधवार सुबह 11:30 बजे अयोध्या पहुंच जाएंगे। जिसके बाद वह यहां पर 3 घंटे तक कार्यक्रम में शामिल रहेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री राम जन्मभूमि, हनुमानगढ़ी, राम लला के दर्शन करेंगे।

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी इस पूरे कार्यक्रम के दौरान हर जगह घूमेंगे। वहीं अयोध्या में भूमि पूजन की तैयारी पूरी हो चुकी है। इस को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने जायजा लिया था। वहीं अयोध्या में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पुराना संकट के दौरान दिशा निर्देशों को ध्यान में रखकर पूरा कार्यक्रम तय किया गया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ में सोमवार को अयोध्या पहुंचकर पूरी तैयारियों का जायजा लिया था। इससे पहले सीएम दो बार यहां पर ज्यादा ले चुके हैं। भूमि पूजन में शामिल होने के लिए मेहमानों का आना शुरू हो गया है। संघ प्रमुख मोहन भागवत भी लखनऊ पहुंच गए हैं, यहां से ही वो अयोध्या के लिए रवाना होंगे।

बुधवार को दोपहर करीब 12 बजे के आसपास भूमि पूजन होना है। लेकिन उससे पहले आज ही सभी मेहमान अयोध्या पहुंच जाएंगे। सुरक्षा की दृष्टि से मंगलवार शाम को अयोध्या की सीमाएं सील हो जाएंगी।

श्रीराम मंदिर के ट्रस्ट की ओर कुल 175 लोगों को भूमि पूजन के लिए निमंत्रण भेजा गया है। इनमें करीब 135 संत शामिल हैं जो देश के अलग-अलग हिस्सों से आएंगे। हर निमंत्रण कार्ड पर एक कोड है, जो सुरक्षा के चलते तैयार किया गया है।

Next Story