Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

West Bengal Assembly Election 2021 : बीजेपी के बंगाल चीफ दिलीप घोष के काफिले पर हमला, ममता बनर्जी को नोटिस जारी

बंगाल विधानसभा चुनाव में तीसरे चरण की मतदान प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अब चौथे चरण के लिए चुनाव प्रचार चल रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष दिलीप घोष आज कूच विहार के सीतलकुची में चुनाव प्रचार कर रहे थे, जहां उन पर हमला हुआ।

बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 : बीजेपी के चीफ दिलीप घोष के काफिले पर हमला, ममता बनर्जी को नोटिस जारी
X

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष दिलीप घोष के काफिले पर आज शाम हुआ हमला। (फोटो एएनआई)

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव 2021 के चौथे चरण की वोटिंग (West Bengal Assembly Election 2021 Fourth phase voting ) से पहले बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां बुधवार शाम बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) के काफिले पर हमला हुआ है। खबरों के मुताबिक हमलावरों ने उनकी गाड़ी के शीशे भी तोड़ डाले। बीजेपी ने हमले का आरोप टीएमसी पर लगाया है। वहीं, चुनाव आयोग ने टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी (TMC Chief Mamata Banerjee) को नोटिस जारी कर उस बयान पर स्पष्टीकरण मांगा है, जिसमें उन्होंने मुस्लिम वोटरों से अपने वोट न बंटने देने की अपील की थी।

बंगाल विधानसभा चुनाव में तीसरे चरण की मतदान प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अब चौथे चरण के लिए चुनाव प्रचार चल रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष दिलीप घोष आज कूच विहार के सीतलकुची में चुनाव प्रचार कर रहे थे। आरोप है कि इसी दौरान टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने उनकी गाड़ी पर पथराव कर दिया। दिलीप घोष की गाड़ी के शीशे तोड़ दिए गए।

एक दिन पहले ही मंगलवार को बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन (Shahnavaz hussain) की हावड़ा में रैली के दौरान भी पत्थरबाजी हुई थी। शाहनवाज हुसैन ने आरोप लगाया था कि उन पर टीएमसी के गुंडों ने हमला किया। शाहनवाज ने कहा था कि उन्हें जिस श्रेणी की सुरक्षा मिली है, उसके अनुरूप वहां पर पुलिस ने सुरक्षा बंदोबस्त सुनिश्चित नहीं किए थे। इस हमले में एक बीजेपी कार्यकर्ता घायल हो गया था। हालांंकि टीएमसी ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

बता दें कि बंगाल में पांच चरणों में चुनाव होने हैं। शेष बचे दो चरणों में 203 सीटों पर मतदान कराया जाएगा। बंगाल की जनता किसे सिर माथे बैठा रही है, यह दो मई को पता चलेगा।

ममता बनर्जी को नोटिस जारी

चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नोटिस जारी किया है। ममता ने तीन अप्रैल को मुस्लिम वोटरों से अपील की थी कि किसी भी कीमत पर अपना वोट बंटने न दें। चुनाव आयोग ने इस बयान को सांप्रदायिक मानते हुए ममता से 48 घंटे के भीतर जवाब देने को कहा है।

उधर, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी बंगाल में विधानसभा चुनाव के दौरान हो रही हिंसा पर चिंता व्यक्त की है।


Next Story