Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Atal Jayanti Live: संसद भवन में पूर्व पीएम अटल को श्रद्धांजलि, PM मोदी ने किया किताब का विमोचन

Atal Jayanti Live: भारत रत्न और र्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की 96वीं जयंती मनाई जा रही है।

Atal Jayanti Live: संसद भवन में पूर्व पीएम अटल को श्रद्धांजलि, PM मोदी ने किया किताब का विमोचन
X

पीएम नरेंद्र मोदी

Atal Jayanti Live: भारत रत्न और र्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की 96वीं जयंती मनाई जा रही है। इस मौके पर देश के राष्ट्रपति से लेकर पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई पक्ष विपक्ष के नेताओं ने उन्हें याद किया। दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें सदैव अटल समाधि पर पहुंचे और पुष्पांजलि अर्पित की है। राष्ट्रपति ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं आज पूरी दुनिया में क्रिसमस डे मनाया जा रहा है।


Delhi: Prime Minister Narendra Modi pays floral tribute to former PM Atal Bihari Vajpayee on his 96th birth anniversary

Posted by Asian News International (ANI) on Thursday, 24 December 2020


पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की 96 वीं जयंती के मौके पर सदैव अटल समाधि पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण और पीयूष गोयल भी पहुंचे। सभी ने अटल जी को पुष्पांजलि अर्पित की।

वहीं दूसरी तरफ प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पूर्व पीएम अटल बिहारी की जयंती पर उनकी एक किताब को लॉन्च किया है। वहीं आज पंडित मदन मोहन मालवीय की भी जंयती मनाई जा रही है। इस मौके पर संसद के सेंट्रल हॉल में एक कार्यक्रम किया गया। जहां पर इन दोनों शख्सियतों को याद किया गया। संसद में मदन मोहन मालीव और अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इसी दौरान पीएम मोदी भी संसद में अटल बिहारी वाजपेयी: एक स्मृति खंड नामक की किताब का विमोचन किया। इस किताब में अटल जी के सार्वजनिक जीवन से जुड़ी कुछ दुर्लभ तस्वीरें भी हैं।

एक थे अटल...

अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर 1924 को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुआ था और 16 अगस्त 2018 का दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया था। जनता पार्टी के नेता और दो बार पीएम रहे। 1996-1998–2004 के बीच अटल बिहारी वाजपेयी पीएम रहे थे। उन्हीं के कार्यकाल के दौरान कारगिल युद्ध हुआ था। देश से बाहर ले जाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण राजनेता के रूप में सम्मानित किया गया था। बाद में 1999 में प्रधानमंत्री के रूप में चुना गया।

Next Story