Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विधानसभा चुनाव 2022: सार्वजनिक रैलियों में किसी भी छूट पर प्रतिबंध अगले सप्ताह तक बढ़ाया गया

जानकारी के लिए आपको बता दें कि 8 जनवरी को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर के लिए मतदान कार्यक्रम की घोषणा करते हुए चुनाव आयोग ने बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए 15 जनवरी तक सार्वजनिक रैलियों, रोड शो और इसी तरह के फीजिकल प्रचार कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाकर एक अभूतपूर्व कदम उठाया था।

विधानसभा चुनाव 2022: सार्वजनिक रैलियों में किसी भी छूट पर प्रतिबंध अगले सप्ताह तक बढ़ाया गया
X

Assembly Election 2022: भारत के चुनाव आयोग (ECI- ईसीआई) ने शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण और पांच राज्यों के प्रमुख स्वास्थ्य सचिवों के साथ बैठक की। बैठक में सार्वजनिक रैलियों (public rallies) और रोड शो पर प्रतिबंध जारी रखा जाए या खत्म कर दिया जाए इस पर चर्चा की गई। जानकारी के अनुसार, किसी भी छूट पर प्रतिबंध 22 जनवरी तक जारी रहेगा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ईसीआई ने आज सार्वजनिक रैलियों में "किसी भी छूट" पर निर्णय लेने के लिए एक बैठक की। हालांकि, रिपोर्टों के अनुसार, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव और प्रमुख स्वास्थ्य सचिवों ने सर्वसम्मति से चुनाव आयोग को बताया है कि संक्रमण की गति अभी कम नहीं हुई है। हालांकि, ओमिक्रॉन वैरिएंट के संक्रमण की तीव्रता डेल्टा की तरह घातक नहीं है, लेकिन अभी कोई छूट देना सही नहीं होगा।

रिपोर्ट्स में कहा गया कि बैठक में रैलियों पर प्रतिबंध को कम से कम अगले सप्ताह तक बढ़ाने पर सहमति बनी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इसी के साथ ये प्रतिबंध 22 जनवरी तक जारी रहेगा। हालांकि, आयोग ने अधिकतम 300 व्यक्तियों या हॉल की क्षमता के 50 प्रतिशत के साथ इनडोर बैठकों की अनुमति दी है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि 8 जनवरी को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर के लिए मतदान कार्यक्रम की घोषणा करते हुए चुनाव आयोग ने बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए 15 जनवरी तक सार्वजनिक रैलियों, रोड शो और इसी तरह के फीजिकल प्रचार कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाकर एक अभूतपूर्व कदम उठाया था। प्रतिबंध का आज अंतिम दिन था। इसलिए आज की गई बैठक में रैलियों पर प्रतिबंध को कम से कम अगले सप्ताह तक बढ़ाने पर सहमति बनी है।

Next Story