Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज, ममता-लेफ्ट में गठबंधन की अटकलें तेज

पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर लेफ्ट और ममता बनर्जी में गठबंधन हो सकता है। इसको लेकर सूत्रों से जानकारी मिल रही है।

ममता बनर्जी ने निलंबित सांसदों का किया सपोर्ट, कृषि बिल को बताया अकाल लाने वाला कानून
X
सीएम ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर लेफ्ट और ममता बनर्जी में गठबंधन हो सकता है। इसको लेकर सूत्रों से जानकारी मिल रही है। दूसरी तरफ सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बंगाल में ममता सरकार के खिलाफ लोग काफी नाराज हैं साथ ही साथ लोगों की पसंद है कि बंगाल में लेफ्ट और कांग्रेस मिलकर सरकार बनाए। वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी भी लगातार बंगाल में बढ़ोतरी कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2021 में बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसको लेकर अभी से चुनाव की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। एक तरफ बीजेपी ने बंगाल में ममता सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है, तो वहीं दूसरी तरफ लेफ्ट लंबे इंतजार के बाद सत्ता में आने के लिए रणनीति बना रहा है। 30 और 31 तारीख को सीपीएम अपनी सेन्ट्रल कमेटी कि बैठक में कांग्रेस के साथ गठबंधन किए जाने के प्रस्ताव पर मुहर लगा सकती है।

ऐसे में माना जा रहा है कि इस बार पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी का रथ रोकने के लिए लेफ्ट और कांग्रेस एक साथ मिलकर गठबंधन के साथ चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी भी लगातार लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी को कड़ाके की टक्कर दे चुकी है। ऐसे में अब ममता बनर्जी की रणनीति क्या होगी। इसको लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि साल 2020 में चुनाव आयोग की तरफ से बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर घोषणा की गई है। इस बार बिहार में 3 चरणों में चुनाव होगा। जिसके लिए सभी राजनीतिक दल अपनी चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे हैं।

Next Story