Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Assembly Election 2022: यूपी-पंजाब समेत इन 5 राज्यों में अगले साल विधानसभा चुनाव, बीजेपी ने शुरू किया बैठकों का दौर, दिये ये निर्देश

यूपी और पंजाब समेत 5 राज्यों में साल 2022 में होने वाली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने अभी से कमर कर ली है और काम करने के निर्देश भी दे दिए हैं।

Assembly Election 2022: यूपी-पंजाब समेत इन 5 राज्यों में अगले साल विधानसभा चुनाव, बीजेपी ने शुरू किया बैठकों का दौर, दिये ये निर्देश
X

Assembly Election 2022: कोरोना महामारी के कम होते ही अब भारतीय जनता पार्टी अगले साल होने वाली विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। यूपी और पंजाब समेत 5 राज्यों में साल 2022 में होने वाली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने अभी से कमर कर ली है और काम करने के निर्देश भी दे दिए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्र सरकार और राज्य सरकार की तरफ से जनता के लिए किए गए कामों की जानकारी देने के लिए कहा गया है। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी महासचिवों की बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर निर्णय हुआ है। सबसे पहला काम जनता के बीच जाकर सरकार के कामकाज की जानकारी देने के लिए कहा है।

बीजेपी महासचिवों की बैठक में नेताओं और कार्यकर्ताओं को अगले साल होने वाली यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा चुनाव की तैयारियों में जुटने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही बंगाल समेत 5 राज्यों में हुए चुनाव के परिणामों से सबक लेने के लिए कहा गया है। पार्टी ने चुनाव को देखते हुए आगे की रणनीति पर काम करने के लिए कह दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, पार्टी बड़े स्तर पर इन राज्यों में कोरोना महामारी को देखते हुए वर्चुअल सभाएं आयोजित करने की तैयारी में है, इन सभाओं को पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेता शामिल होंगे और सभाओं संबोधित करेंगे।

वहीं चुनाव आयोग को अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश और पंजाब सहित पांच विधानसभा चुनाव समय पर कराने का भरोसा है, क्योंकि चुनाव आयोग ने बिहार, पश्चिम बंगाल और चार अन्य विधानसभाओं में चुनाव करवाए हैं। मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कोरोना वायरस महामारी पर जोर दिया है। गोवा, मणिपुर, पंजाब और उत्तराखंड की विधानसभाओं का कार्यकाल मार्च 2022 में खत्म होने जा रहा है। जबकि उत्तर प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल मई में समाप्त होगा।

Next Story