Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Assembly Election 2021: दिल्ली से कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के मंत्री टीएस सिंहदेव को बनाया त्रिपुरा का पर्यवेक्षक

दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय से छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को कांग्रेस ने त्रिपुरा का वरिष्ठ एआईसीसी पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिया है।

Assembly Election 2021: दिल्ली से कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के मंत्री टीएस सिंहदेव को बनाया त्रिपुरा का पर्यवेक्षक
X

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने त्रिपुरा के लिए पर्यवेक्षक की नियुक्ति कर दी है। दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय से छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को कांग्रेस ने त्रिपुरा का वरिष्ठ एआईसीसी पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिया है। इस संबंध में एक अधिसूचना भी जारी कर दी है।

राज्य निर्वाचन आयोग ने बीते मंगलवार को कहा था कि 30 सदस्यीय त्रिपुरा में 4 अप्रैल को मतदान होगा। राज्य चुनाव आयुक्त माणिक लाल डे ने कहा कि मतों की गिनती 8 अप्रैल को होगी।


उन्होंने कहा कि नामांकन जमा करने की अंतिम तिथि 12 मार्च है, जबकि दस्तावेजों की जांच 15 मार्च को होगी और नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 17 मार्च होगी। साथ ही परिषद का कार्यकाल पिछले साल 17 मई को समाप्त हो गया था। लेकिन राज्य चुनाव आयोग ने कोविड-19 महामारी के कारण चुनाव को स्थगित कर दिया गया था। त्रिपुरा एडीसी चुनाव की तारीख 4 अप्रैल 2021 को घोषित की गई।

जानकारी के लिए बता दें कि पूरे राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू है। इस बार कुल 8,65,041 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के योग्य हैं। कुल 4,36,548 पुरुष मतदाता हैं और 4,28,490 महिला मतदाता हैं। तीन मतदाता ट्रांसजेंडर समुदाय से हैं। इस बार 1,244 मतदान केंद्रों पर मतदान होगा।

Next Story