Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विधानसभा चुनाव 2019 : चुनाव में धन का दुरुपयोग करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई, वित्तीय खुफिया इकाई बैकों पर रखेगी नजर

सुनील अरोड़ा (Sunil Arora) ने कहा कि सहकारी बैंकों समेत बैंकिंग माध्यमों की निगरानी की जाएगी ताकि पैसों के दुरुपयोग को रोका जा सके। उन्होंने जानकारी दी कि भारतीय राजस्व सेवा के पूर्व अपसरों मधु महाजन और पी मुरली कुमार को महाराष्ट्र के लिए विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किया जाएगा।

विधानसभा चुनाव 2019 : चुनाव में धन का दुरुपयोग करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई, वित्तीय खुफिया इकाई बैकों पर रखेगी नजरAssembly Election 2019 election commission monitor banking channels prevent misuse funds

मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा (Chief Election Commissioner Sunil Arora) ने आज महाराष्ट्र (Maharashtra) और हरियाणा (Haryana) में विधानसभा चुनावों (Assembly Election) की तारीख का ऐलान कर दिया है। ऐसे में धन के दुरुपयोग रोकने के लिए चुनाव आयोग बैंकिंग माध्यमों पर नजर रखेगा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुनील अरोड़ा ने कहा कि सहकारी बैंकों समेत बैंकिंग माध्यमों की निगरानी की जाएगी ताकि पैसों के दुरुपयोग को रोका जा सके। उन्होंने जानकारी दी कि भारतीय राजस्व सेवा के पूर्व अपसरों मधु महाजन और पी मुरली कुमार को महाराष्ट्र के लिए विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक मधु महाजन को मुंबई और पी मुरली कुमार को पुणे तैनात किया जाएगा।

आयकर विभाग की वित्तीय खुफिया इकाई रखेगी नजर

सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग की वित्तीय खुफिया इकाई बैंकिंग माध्यमों पर नजर रखने का कार्य करेगी। यह इकाई बड़े वित्तीय लेन-देन पर नजर रखेगी। तकि जानकारी रहे रुपये का इस्तेमाल वोटरों को लुभाने के लिये नहीं हो रहा है।

अधिक पारदर्शिता और चुनाव में खर्चों की निगरानी के लिए राजनीतिक पार्टियों के उम्मीदवारों को एक अलग बैंक अकउंट खोलने की आवश्यकता है। जिसमें वे अपने चुनावी खर्च का वहन करेंगे।

खबरों के मुताबिक चुनाव आयोग के एक बयान में कहा गया कि आयकर विभाग के जांच निदेशालय को आदेश दिया गया है कि वह महाराष्ट्र और हरियाणा के एयरपोर्टो पर अपनी हवाई खुफिया इकाइयों को सक्रिय करें। एयरपोर्टो पर बड़ी रकम की आवाजाही के खिलाफ खुफिया जानकारी जुएं और जो भी जरूर कार्रवाई हो करें।

Next Story
Share it
Top