Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

असम: ब्रह्मपुत्र नदी में 2 नावों की टक्कर- एक महिला की मौत और दर्जनों लोग लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

एनडीआरएफ (NDRF) के एक अधिकारी ने बताया कि जैसे ही हमें नदी में नाव दुर्घटना के बारे में पता चला फिर तत्काल हमारी टीम पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) शुरू किया।

असम: ब्रह्मपुत्र नदी में 2 नावों की टक्कर- एक महिला की मौत और दर्जनों लोग लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
X

असम (Assan) के जोरहाट (Jorhat) में ब्रह्मपुत्र नदी (Brahmaputra River) में दो नाव आपस में टकरा गईं। इस हादसे में एक महिला की मौत की पुष्टि हो चुकी है जबकि दर्जनों लोग लापता है और कुछ को बचा लिया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ब्रम्हापुत्र नदी में बचाव कार्य चल रहा है। एनडीआरएफ (NDRF) के एक अधिकारी ने बताया कि जैसे ही हमें नदी में नाव दुर्घटना के बारे में पता चला फिर तत्काल हमारी टीम पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) शुरू किया। 2 नावों में टक्कर होने से एक नाव पलट गई। नाव में लगभग 70 लोग सवार थे। 3 लोगों को चोट लगी थी जिसमें 1 महिला की मौत हुई है।

एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया कि, ऑपरेशन रातभर चला है, फिर से ऑपरेशन शुरू कर रहे हैं। नाव सर्च करेंगे। लापता लोगों की सही संख्या के बारे में अभी जानकारी नहीं है। हमने नाव को काटकर सर्च किया, पूरे क्षेत्र की छानबीन की गई। कोई शव नहीं मिला है। सामान और महिलाओं के 2 पर्स मिले हैं। कैरी बैग और 2 हेलमेट भी मिले हैं।

बता दें कि बुधवार शाम को एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट पी श्रीवास्तव में बताया था कि राज्य की रिपोर्ट के अनुसार, 50 लोगों को बचा लिया गया है और 70 लोग अभी भी लापता हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि हादसे के बाद असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने हादसे पर दुख व्यक्त किया। सीएम ने राज्य के मंत्री बिमल बोहरा को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचने का आदेश दिया। उन्होंने कहा है कि वे कल निमतीघाट पर जाएंगे। वहीं इस हादसे पर पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने भी दुख व्यक्त किया।

Next Story