Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

असम तूफान : बिजली गिरने से 23 लोगों की मौत

असम में पिछले कुछ हफ्तों में तूफान आने और बिजली गिरने से कम से कम 23 लोगों की मौत हो चुकी है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) ने मंगलवार को एक बयान में बताया कि मौजूदा साल में इन दो प्राकृतिक आपदाओं से राज्य के 18 जिलों के करीब 22,801 परिवार प्रभावित हुए हैं।

असम तूफान : बिजली गिरने से 23 लोगों की मौत

असम में पिछले कुछ हफ्तों में तूफान आने और बिजली गिरने से कम से कम 23 लोगों की मौत हो चुकी है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) ने मंगलवार को एक बयान में बताया कि मौजूदा साल में इन दो प्राकृतिक आपदाओं से राज्य के 18 जिलों के करीब 22,801 परिवार प्रभावित हुए हैं। सबसे बुरी तरह से प्रभावित जिलों में गोलाघाट, शिवसागर, धुबरी, सोनितपुर और कछार शामिल हैं।

एएसडीएमए ने बताया कि 10 लोगों की मौत तूफान की वजह से हुई है जबकि बिजली गिरने के कारण 13 लोगों की जान गई हैं। राज्य सरकार ने सभी उपायुक्तों (डीसी) को निर्देश दिया है कि वे प्रत्येक मृतक के परिजन को 48 घंटों के भीतर चार लाख रुपये की सहायता राशि जारी करें। तूफान प्रभावित जिलों के उपायुक्तों को संपत्ति के नुकसान का आकलन करने के लिए तत्काल कदम उठाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

Share it
Top