Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Assam को केंद्र की सौगात, पेट्रोल डीजल की कीमतों पर पीएम मोदी ने दिया जवाब

असम में पीएम मोदी ने महाबाहु-ब्रह्मापुत्र का शुभारंभ कर दिया। तो वहीं पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को लेकर विपक्ष पर हमला बोला।

Assam को केंद्र की सौगात, पेट्रोल डीजल की कीमतों पर पीएम मोदी ने दिया जवाब
X
पीएम मोदी 

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर केंद्र की सरकार नए नए तोहफे दे रही है। असम में पीएम मोदी ने महाबाहु-ब्रह्मापुत्र का शुभारंभ कर दिया है। वहीं पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को लेकर प्रतिक्रिया दी।

असम में बीते 11 दिन में पीएम नरेंद्र मोदी का दूसरी बार कार्यक्रम रहा। पीएम ने महाबाहु-ब्रह्मपुत्र प्रोजेक्ट की शुरुआत की। अब 680 किमी की दूरी घटकर 43 किमी रह जाएगी। पीएम मोदी ने ये भी कहा कि इन योजनाओं के आने से जवानों को भी लाभ होगा। इससे कनेक्टविटी भी आसान होगी।

पीएम मोदी ने कहा कि असम और नॉर्थ ईस्ट में इंटरनेट कनेक्टिविटी पर भी लगातार काम सरकार काम कर रही है। अब करोड़ रुपये के निवेश से गुवाहाटी में नॉर्थ ईस्ट का पहला और देश का छठा डेटा सेंटर भी बनने वाला है। ये सेंटर नॉर्थ ईस्ट के सभी 8 राज्यों के लिए डेटा सेंटर हब होगा।

आगे कहा कि बीते दिन सालों में केंद्र और असम की डबल इंजन सरकार ने इस पूरे क्षेत्र की भौगोलिक और सांस्कृतिक दूरियों को कम करने का काम किया है। साथ ही असम समेत पूरे नॉर्थ ईस्ट की भौतिक और सांस्कृतिक अखंडता को सशक्त किया है। उन्होंने कहा कि आज का दिन इस व्यापक विजन को विस्तार देने वाला है। पीएम ब्रह्मपुत्र और बराक सहित असम को अनेक नदियों को जो सौगात मिली है। 2016 में आपके दिए एक वोट ने कितना कुछ करके दिखाया है। आपके वोट की ये ताकत अभी असम को और ऊंचाई पर ले जाने वाली है।

पीएम मोदी ने पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर पहले की सरकारों को जिम्मेदार ठहराया है। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों का पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछली सरकारों पर आरोप लगाते हुए कहा कि मध्यम वर्ग को ऐसी कठिनाई नहीं होती यदि पूर्ववर्ती सरकारों ने ऊर्जा आयात की निर्भरता पर ध्यान दिया होता। पिछले कुछ दिनों में पेट्रोल डीजल और एलपीजी के दामों में बढ़ोतरी हुई है।

Next Story