Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमंत बिस्वा सरमा बोले- लॉकडाउन या रात्रि कर्फ्यू की जरूरत नहीं, ज्यादा से ज्यादा हों टेस्ट

हम 2-3 दिन में प्रतिदिन 1 लाख टेस्ट करने की कोशिश करेंगे। लॉकडाउन या रात्रि कर्फ्यू की जरूरत नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि असम में इस बार बिहू (Bihu) होगा इसलिए हमारा प्रयास होगा कि ज्यादा से ज्यादा टेस्ट हों।

हिमंत बिस्वा सरमा बोले- लॉकडाउन या रात्रि कर्फ्यू की जरूरत नहीं, ज्यादा से ज्यादा हों टेस्ट
X

स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा

असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Assam Health Minister Himanta Biswa Sarma) ने गुरुवार को लॉकडाउन (Lockdown) या रात्रि कर्फ्यू (Night Curfew) को लेकर बयान दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि मुंबई और कर्नाटक (Mumbai and Karnataka) से हवाई यात्रा से आने वाले लोगों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य है।

वे वहां से टेस्ट रिपोर्ट लेकर आते हैं तो भी यहां टेस्ट करवाना पड़ेगा। हम 2-3 दिन में प्रतिदिन 1 लाख टेस्ट करने की कोशिश करेंगे। लॉकडाउन या रात्रि कर्फ्यू की जरूरत नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि असम में इस बार बिहू (Bihu) होगा इसलिए हमारा प्रयास होगा कि ज्यादा से ज्यादा टेस्ट हों। बिहू के पहले लोगों को आइसोलेट (Isolate) किया जाए। 10 लाख वैक्सीन दी जा चुकी है। हमारे सभी स्वास्थ्य कर्मियों का वैक्सीनेशन हो चुका है।

सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने लगवाया टीका

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, असम में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने गुवाहाटी के मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में कोविड-19 वैक्सीन का पहला शॉट लिया है। साथ ही उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लोगों से कोरोना का टीका लगवाने की अपील की है।

उन्होंने लिखा कि यह टीका सुरक्षित हैं और ये इस महामारी को हराने में हमारी मदद करेगा। मैं राज्य के सभी पात्र लोगों से अपील करता हूं कि वे कोविड-19 का टीका जरूर लगवाएं और सुरक्षा सावधानियों का पालन करते रहें।

Next Story