Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Assam Lockdown: 7 जुलाई से असम में लग रहा संपूर्ण लॉकडाउन, सरकार ने जारी की गाइडलाइंस

सम में लगातार बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने अब राज्य के 7 जिलों में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है।

Assam Lockdown: 7 जुलाई से असम में लग रहा संपूर्ण लॉकडाउन, सरकार ने जारी की गाइडलाइंस
X

देश में कोरोना के मामले भले ही कम हो रहे हों लेकिन असम में लगातार बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने अब राज्य के 7 जिलों में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। जो 7 जुलाई से प्रभावी होगा। इस दौरान पूरे राज्य में लॉकडाउन की पाबंदियां लागू होंगी। जिसका सभी लोगों को पालन करना होगा।

इन राज्यों में लॉकडाउन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, असम की सरकार ने राज्य के 7 जिलों सोनितपुर, विश्वनाथ, गोलपारा, गोलाघाट, मोरीगांव, लखीमपुर और जोरहाट में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है। क्योंकि सरकार ने ग्रामीण और शहरी दोनों ही इलाकों को बंद करने का आदेश जारी किया है।




एएनआई के मुताबिक, गोलपारा, गोलाघाट, जोरहाट, लखीमपुर, सोनितपुर, विश्वनाथ और मोरीगांव में दुकानें, रेस्तरां सब बंद रहेंगी। सार्वजनिक और निजी परिवहन को ज्यादा बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी। असम सरकार ने अंतर राज्य आंदोलन को भी निलंबित कर दिया गया है।

असम में बढ़ रहे कोरोना के मामले

राज्य के इन सात जिलों में 24 घंटे कर्फ्यू लगा रहेगा। लेकिन शिवसागर, डिब्रूगढ़, कोकराझार, बारपेटा। नलबाड़ी, बक्सा, बजली, कामरूप, दरंग, नगांव, होजई, तिनसुकिया, धेमाजी, कछार, करीमगंज और कार्बी आंगलोंग में 2 बजे से शाम 5 बजे तक खोलने की इजाजत होगी। जानकारी के लिए बता दें कि असम में बीते 24 घंटे के दौरान 2,640 नए मामले सामने आए और 31 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। अब पूरे राज्य में 5,19,834 संक्रमित हैं और 4,683 लोगों की मौत हो चुकी है। असम में सबसे ज्यादा सोनितपुर, कामरूप और जोरहाट में मामले सामने आए हैं।

Next Story