Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Assam Floods: असम में अलर्ट जारी, अब तक 47 की मौत, 4 हजार से अधिक गांव प्रभावित

पूर्वी भारत के असम और बिहार में इन दिनों भारी बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं। ऐसे में जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। अकेले असम में बाढ़ की वजह से अब तक 47 लोगो की मौत हो गई है।

Assam Floods: असम में अलर्ट जारी, अब तक 47 की मौत, 4 हजार से अधिक गांव प्रभावितAssam floods Total 47 deaths and more than 4 thousand villages affected in assam

पूर्वी भारत के असम और बिहार में इन दिनों भारी बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं। ऐसे में जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। अकेले असम में बाढ़ की वजह से अब तक 47 लोगो की मौत हो गई है तो वहीं बिहार में 92 लोगों की जान चली गई है। कुल 139 लोगों की जान जा चुकी है।

एएनआई के मुताबिक, असम में भारी बारिश की वजह से बारपेटा जिले में 600 से अधिक गांवों में पानी भर गया है। वहीं दूसरी तरफ नलबाड़ी जिले में चमाता-कैथलकुची रोड पर बाढ़ के हालात बन गए हैं।

दोनों जगहों पर बाढ़ के चलते 1.15 करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं और मरने वालों की संख्या 139 पहुंच गई है। असम राज्य आपदा विभाग ने 20 जुलाई तक मरने वालों की संख्या 92 हो गई है और उनके ऊपर जाने की संभावना है।

वहीं राज्य के 33 में से 28 जिलों को 4 हजार से अधिक गांवों में पानी भर गया है। पशुधन सहित 16 लाख से अधिक जानवर प्रभावित हो गए हैं। पानी भरने से 53.5 लाख से अधिक लोग खतरे में हैं।

बाढ़ के पानी से 2 लाख हेक्टेयर से अधिक फसल बर्बाद हो गई है। इसके अलावा सड़क, पुल, पुलिया और सार्वजनिक जगहों पर भी भारी नुकसान हुआ है। वहीं दूसरी तरफ बिहार में भी हालात बदत्तर हो गए हैं। सीएम नीतीश कुमार ने प्रभावित लोगों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है।

Share it
Top