Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

असम में बाढ़ का कहर, 96 जानवरों को मौत, 54 लाख लोग प्रभावित

मिली जानकारी के अनुसार, गोलाघाट स्थित काजीरंगा नेशनल पार्क का 85 प्रतिशत हिस्सा बाढ़ में डूब गया है। बारिश और बाढ़ के कारण जानवरों के लिए बहुत भारी संकट पैदा हो जाता है। जानवरों के लिए भी कई तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं।

असम में बाढ़ का कहर, 96 जानवरों को मौत, 54 लाख लोग प्रभावित
X
असम बाढ़

भारत का असम राज्य बाढ़ से सबसे अधिक प्रभावित है। असम में बाढ़ और बारिश के कारण अबतक 79 लोगों की मौत हो गयी है। बाढ़ का असर जानवरों पर भी दिख रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, काजीरंगा नेशनल पार्क में अब तक 96 जानवरों की मौत हो चुकी है और 132 जानवरों को बचाया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, गोलाघाट स्थित काजीरंगा नेशनल पार्क का 85 प्रतिशत हिस्सा बाढ़ में डूब गया है। बारिश और बाढ़ के कारण जानवरों के लिए बहुत भारी संकट पैदा हो जाता है। जानवरों के लिए भी कई तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं। लगातार जानवरों को बचाने का कार्य जारी है। असम में हालात को ठीक होने में अभी समय लगेगा।

बाढ़ प्रभावित इलाकों में फंसे हुए लोगों को हैं रेस्क्यू करके सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा रहा है। एएसडीएमए रिपोर्ट के अनुसार, ब्रह्मपुत्र नदी कई जगहों पर खतरे के निशान के ऊपर बह रही है। असम के 30 जिले बाढ़ की चपेट में हैं और 54 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हैं। एनडीआरएफ की टीमें भी लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, असम के उदालगुड़ी, दरांग, बक्सा, नलबाड़ी, बारपेटा, चिरांग, होजई, धेमाजी, लखीमपुर, विश्वनाथ, सोनितपुर, बोंगाईगांव, कोकराझार, धुबरी, दक्षिण सालमाड़ा, गोलपाड़ा, कामरूप, मोरीगांव, कामरूप आदि जिलों में बाढ़ आ गयी है।

Next Story