Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मिजोरम की 1 इंच भी नहीं लेंगे जमीन, सीमा के मुद्दे पर बातचीत के लिए तैयार: असम सीएम

हम मिजोरम से एक इंच भी जमीन नहीं लेने जा रहे हैं। मैं मिजोरम के साथ सीमा समस्या पर चर्चा और समाधान करने को तैयार हूं।

मिजोरम की 1 इंच भी नहीं लेंगे जमीन, सीमा के मुद्दे पर बातचीत के लिए तैयार: असम सीएम
X

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के सामने अब नई चुनौती है। मिजोरम के साथ जारी सीमा विवाद के बीच आज प्रदेश में कुछ विस्फोट हुए हैं। इन विस्फोटों पर असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रतिक्रिया दी है। सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि इसकी जांच मिजोरम पुलिस कर रही है। असम क्षेत्र में कोई विस्फोट नहीं हुआ।

हम मिजोरम से एक इंच भी जमीन नहीं लेने जा रहे हैं। मैं मिजोरम के साथ सीमा समस्या पर चर्चा और समाधान करने को तैयार हूं। इसके अलावा असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने मिजोरम के सीएम को लिखा है कि आज की स्थिति में सीमा पर जी स्थिति है उसकी सेटेलाइट से तस्वीरें ली जानी चाहिए। आइए हम सीमा पर पूर्ण शांति का पालन करें। और सीमा पर सुरक्षा को केंद्रीय पुलिस बल के हाथों सौंप देनी चाहिए।

जानकारी के लिए बता दें कि असम और मिजोरम के बीच बहुत दिनों पहले से सीमा पर तनातनी है। बीते दिनों असम पुलिस पर मिजोरम पुलिसकर्मियों की तरफ से बनाए गए दो अस्थायी शिविरों को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाने के बाद असम-मिजोरम बॉर्डर पर एक बार फिर तनाव बढ़ गया है। मिजोरम के कोलासिब जिला प्रशासन के अनुसार, मिजोरम के पुलिसकर्मियों ने अशांत सीमावर्ती इलाके में तीन अस्थायी शिविर बनाए थे। असम पर तीन अस्थायी शिविरों में से दो को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया गया है।

Next Story