Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

असम सीएम ने 15 फरवरी से सभी कोविड प्रतिबंधों को वापस लेने का किया ऐलान, जानिए नये नियम!

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीएम ने कहा कि स्कूल बोर्ड परीक्षाएं, नगरपालिका चुनाव और माजुली विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव अगले दो महीनों में होंगे।

असम सीएम ने 15 फरवरी से सभी कोविड प्रतिबंधों को वापस लेने का किया ऐलान, जानिए नये नियम!
X

असम (Assam) के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (CM Himanta Biswa Sarma) ने सोमवार को कहा कि 15 फरवरी से राज्य में सभी कोविड-19 (Covid-19) से संबंधित प्रतिबंधों को वापस ले लिया जाएगा। सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने ये ऐलान एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए किया। सीएम का कहना है कि ये फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि राज्य में अब कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) की स्थिति में सुधार हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीएम ने कहा कि स्कूल बोर्ड परीक्षाएं, नगरपालिका चुनाव और माजुली विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव अगले दो महीनों में होंगे। साथ ही कहा, मैं उन सभी छात्रों से अपील करता हूं जो कक्षा 10 और कक्षा 12 की परीक्षाओं में शामिल होंगे वे कोरोना वैक्सीन की डोज जरूर लगवा लें।

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि कोई नाइट कर्फ्यू नहीं होगा, मॉल और सिनेमा हॉल पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे और रात में शादियां हो सकती हैं। लेकिन मेहमानों ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ली हुई हों। उन्होंने कहा कि लोगों को सभी जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

असम में कोविड के 8 हजार से अधिक एक्टिव केस

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, असम में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 256 नए मामले दर्ज किए गए हैं और 12 कोरोना मरीजों की मौत हुई हैं। वहीं एक दिन में 2 हजार 471 मरीज़ डिस्चार्ज हुए हैं। अब राज्य में एक्टिव केंसों की संख्या 8 हजार 354 रह गई है।

पटना में भी सिनेमा हॉल खुले

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बिहार सरकार द्वारा कोविड प्रतिबंध हटाने के बाद पटना में सिनेमा हॉल फिर से खुल गए हैं। सिनेमा हॉल के इंचार्ज ने बताया कि 50 प्रतिशत क्षमता के साथ हम सिनेमा हॉल का संचालन करेंगे। बिना मॉस्क के किसी को भी हॉल के अंदर आने की इजाज़त नहीं होगी।

देश में कोरोना वायरस की स्थिति

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 83,876 नए मामले सामने आए है और 895 लोगों की मौत हुई है। वहीं एक दिन में 1,99,054 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज हुए।

* कुल सक्रिय मामले- 11,08,938

* कुल मृत्यु संख्या- 5,02,874

* कुल पॉजिटिविटी दर- 7.25 प्रतिशत

* कुल वैक्सीनेशन- 1,69,63,80,755

और पढ़ें
Next Story