Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Assam Assembly Election 2021: असम में विधानसभा चुनाव से पहले सस्ता हुआ डीजल-पेट्रोल, शराब पर भी घटाया टैक्स

Assam Assembly Election 2021: असम, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु सहित कई राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Election) होने वाले हैं। जनता को लुभाने के लिए सरकार ने डीजल-पेट्रोल (Diesel-petrol) और शराब की किमतों में कटौती का फैसला लिया है।

Assam Assembly Election 2021: असम में विधानसभा चुनाव से पहले सस्ता हुआ डीजल-पेट्रोल, शराब पर भी घटाया टैक्स
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Assam Assembly Election 2021: असम, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु सहित कई राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Election) होने वाले हैं। जनता को लुभाने के लिए सरकार ने डीजल-पेट्रोल (Diesel-petrol) और शराब की किमतों में कटौती का फैसला लिया है। आपको बता दें कि असम में डीजल और पेट्रोल की किमतों में 5 रुपये की कटौती की है। जबकि शराब की किमतों में 25 प्रतिशत शुल्क घटाया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, असम की राज्य सरकार ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी दी है। पेट्रोल-डीज़ल और शराब सस्ती करने का यह फैसला असम में विधानसभा चुनाव से करीब एक महीने पहले आया है। आपको बता दें कि देशभर में ईंधन की कीमतें तेजी से बढ़ रही हैं। असम के वित्त मंत्री हिमंता बिस्वास (Himanta Biswas) ने विधानसभा में इसका ऐलान किया।

आपको बता दें कि जनवरी 2021 के बाद ही पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में तेजी देखने को मिली है। हालांकि, इससे पहले करीब एक महीने तक इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया था। वैश्विक बाजार में कच्चे तेल (Crude Oil) के भाव इजाफा हुआ है, जिसका असर घरेलू बाजार पर भी पड़ा है। दुनियाभर के विभिन्न हिस्सों में कोविड-19 वैक्सीनेशन की वजह से ईंधन की खपत बढ़ रही है। जिससे कच्चे तेल की किमतों में इजाफा हुआ है।

वहीं आपको बता दें कि निर्वाचन आयोग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार असम में विधान सभा के चुनाव फरवरी के अंत या मार्च के शुरू में हो सकते हैं। चुनाव आयोग का मामना है कि अप्रैल महिने के अंत तक चुनाव कराने के बाद मई कें शुरू होते ही 10वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षा कराने की तैयारी है।

Next Story