Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ASEAN 2019: बैंकॉक में पीएम मोदी और शिंजो आबे के बीच हुई मुलाकात, प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता जारी

थाइलैंड की राजधानी बैंकॉक में आसियान सम्मेलन के दौरान जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की है।

ASEAN 2019: बैंकॉक में पीएम मोदी और शिंजो आबे के बीच हुई मुलाकातपीएम मोदी और शिंजो आबे (फाइल फोटो)

थाइलैंड की राजधानी बैंकॉक में आसियान सम्मेलन चल रहा है। इस दौरान बैंकॉक में जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की है। दोनों के बीच एक बैठक में बातचीत हुई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 35वें आसियान शिखर सम्मेलन में जापानी पीएम शिंजो आबे के साथ आए प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक की। इस बैठक में प्रधानमंत्री के अलावा विदेश मंत्री एस जयशंकर, वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल और अन्य लोग भी शामिल हुए।

दक्षिण कोरिया से जापान की वार्ता

इससे पहले सम्मेलन में दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने एक साल बाद मुलाकात की और दोनों के लंबे वक्त तक वार्ता की।

दोनों देशों के बीच कई मुद्दों पर विवाद चल रहा है। बंधुआ मजदूरों का इस्तेमाल करने को लेकर विवाद ज्यादा है। दोनों देश अमेरिका और परमाणु हथियार रखने वाले देश हैं।

दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने कहा कि दोनों देशों के नेताओं के बीच 3 क्षेत्रीय मुद्दों पर लगभग 11 मिनट तक बातचीत हुई और दोनों में दोस्ताना माहौल दिखा।

Next Story
Share it
Top