Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

असदुद्दीन ओवैसी ने CAB को लेकर शिवसेना पर साधा निशाना, कहा- यह अवसरवाद की राजनीति

देश के अलग-अलग राज्यों में नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) को लकेर कड़ा विरोध हो रहा है।

असदुद्दीन ओवैसी ने CAB को लेकर शिवसेना पर साधा निशाना, कहा- यह अवसरवाद की राजनीति
X
असदुद्दीन ओवैसी

लोकसभा में शिवसेना ने नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 का समर्थन किया। जिस पर एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने प्रतिक्रिया देते हुए इस अवसरवाद की राजनीति बताया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यह 'भांगड़ा की राजनीति' है। वे सामान्य न्यूनतम कार्यक्रम में 'धर्मनिरपेक्ष' लिखते हैं, यह विधेयक धर्मनिरपेक्षता और अनुच्छेद 14 के खिलाफ है। यह अवसरवाद की राजनीति है।

देश के अलग-अलग राज्यों में विरोध प्रदर्शन

बता दें कि देश के अलग-अलग राज्यों में नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) को लकेर कड़ा विरोध हो रहा है। सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया-कर्नाटक ने बेंगलुरु में नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इसके अलावा नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर चेन्नई में भी विरोध प्रदर्शन हुआ है।


नागरिकता बिल पर चीजें साफ होने पर करेंगे समर्थन

शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने नागरिकता संशोधन बिल पर कहा कि जब तक चीजें साफ नहीं हो जाती हम आगे इस बिल पर केंद्र सरकार का समर्थन नहीं करेंगे। यह एक भ्रम है कि केवल बीजेपी को देश की परवाह है। हमने नागरिकता संशोधन बिल को लेकर सुझाव दिया है। हम चाहते हैं कि इसे राज्य सभा में गंभीरता से लिया जाए। ये शरणार्थी कहां रहेंगे? किस राज्य में रहेंगे? यह सब स्पष्ट किया जाना चाहिए। जब तक नागरिकता बिल पर चीजें साफ नहीं हो जातीं तब हम सपोर्ट नहीं करेंगे।

लोकसभा में बिल पास हुआ

बता दें कि सोमवार को नागरिकता संशोधन बिल लोकसभा में पेश हुआ। इस विधेयक के पक्ष में 311 और विरोध में 80 वोट पड़े। जिसके बाद इस बिल को लोकसभा से मंजूरी दे दी गई। अब यह बिल राज्यसभा में पास होना है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story