Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

असदुद्दीन ओवैसी का बीजेपी पर हमला, बोले- नूपुर शर्मा को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया, कार्रवाई करते तो कानपुर...

पश्चिम एशिया में बढ़ते गुस्से के दबाव में केंद्र सरकार ने नूपुर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की। ओवैसी ने अफसोस जताया कि जब कई भारतीय मुसलमानों ने कार्रवाई की मांग की तो केंद्र ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

असदुद्दीन ओवैसी का बीजेपी पर हमला, बोले- नूपुर शर्मा को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया, कार्रवाई करते तो कानपुर...
X

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM- एआईएमआईएम) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने सोमवार को एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया। इस दौरान ओवैसी ने नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) मामले को लेकर भाजपा (BJP) पर सीधा हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि भारत (India) की विदेश नीति चरमरा गई है।

ओवैसी ने कहा कि कतर, ईरान और कुवैत जैसे कई देशों ने भारतीय दूतों को पैगंबर मोहम्मद के बारे में भाजपा नेत्री नूपुर शर्मा द्वारा की गई कथित विवादास्पद टिप्पणियों पर अपना कड़ा विरोध दर्ज कराने के लिए बुलाया। पश्चिम एशिया में बढ़ते गुस्से के दबाव में केंद्र सरकार ने नूपुर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की। ओवैसी ने अफसोस जताया कि जब कई भारतीय मुसलमानों ने कार्रवाई की मांग की तो केंद्र ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, हमें इसके लिए आर्थिक परिणाम भी भुगतने पड़ सकते हैं। इसके लिए देश के पीएम जिम्मेदार होंगे। हम मांग करते हैं कि राष्ट्रीय प्रवक्ता को न केवल निलंबित किया जाना चाहिए बल्कि तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उन्हें गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया? कानपुर में हिंसा होती है तो 35 लोगों पर एनएसए लगाया जाता है। यदि आपने राष्ट्रीय प्रवक्ता के खिलाफ कार्रवाई की होती तो यह घटना नहीं होती। हमें इन विदेशी देशों से कोई लेना-देना नहीं है। लेकिन आपने इन लोगों का हौसला बढ़ाया और उन्हें पनाह दी। इसलिए हमारी विदेश नीति चरमरा गई है। पूरी दुनिया में हमें बदनाम किया जा रहा है।

क्या आपको (बीजेपी) 10 दिन बाद एहसास हुआ कि उनके विचार पार्टी की स्थिति के विपरीत थे? क्या आप 10 दिन से सो रहे थे? जब कतर, ईरान, मस्कट, सऊदी अरब आपत्ति करते हैं तो आप हरकत में आ जाते हैं! मैं पीएम को याद दिलाना चाहता हूं- दिसंबर (2019) में जब आपने सीएए पास किया, तो आपने बयान दिया कि मुस्लिम देश मुझे बहुत पसंद करते हैं। तो भारत के मुसलमान क्यों डरेंगे। हम भारत के हैं। हम आपसे पूछना चाहते हैं- आपने हमारी मांग क्यों नहीं मानी?

सभी धर्मनिरपेक्ष दल चुप थे

कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों पर कटाक्ष करते हुए हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने कहा, ये सभी धर्मनिरपेक्ष दल चुप थे, उनके मुंह में दही जम गया था। केवल हम और केरल में मुस्लिम लीग इस बारे में बात कर रहे थे। लेकिन उन्होंने कल से बोलना शुरू कर दिया है।

और पढ़ें
Next Story