Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

असदुद्दीन ओवैसी और नवाब मलिक ने बंगाल में हुई हिंसा की निंदा की, भाजपा के लिए कहे ये शब्द

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि जीवन का अधिकार एक मौलिक अधिकार है।लोगों के जीवन की रक्षा करना किसी भी सरकार का पहला कर्तव्य होना चाहिए।

असदुद्दीन ओवैसी और नवाब मलिक ने बंगाल में हुई हिंसा की निंदा की, भाजपा के लिए कहे ये शब्द
X

पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा पर एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बयान देता हुए राज्य सरकार की निंदा की है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि जीवन का अधिकार एक मौलिक अधिकार है। लोगों के जीवन की रक्षा करना किसी भी सरकार का पहला कर्तव्य होना चाहिए। यदि वे लोगों की जान की रक्षा नहीं करते हैं तो वे अपने मौलिक कर्तव्य में असफल हो रहे हैं। हम भारत के किसी भी हिस्से में किसी भी सरकार की विफलता की निंदा करते हैं, जो लोगों की जान की रक्षा नहीं कर सकती।

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने दिया हिंसा को लेकर बड़ा बयान

पश्चिम बंगाल में चुनाव परिणाम के बाद हिंसा पर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने बड़ा बयान दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक नवाब मलिक ने कहा कि हिंसा का समर्थन नहीं हो सकता। हम इसकी निंदा करते हैं लेकिन भाजपा को राजनीति बंद कर देनी चाहिए। जिस तरह से उनके पूर्व मुख्यमंत्री के लड़के कहते हैं कि लोग याद रखें कि दिल्ली आना है। चेतावनी देना बर्दाश्त नहीं होगा।

पश्चिम बंगाल गेस्ट हाउस के बाहर भाजपा का प्रदर्शन

भाजपा नेताओं ने पश्चिम बंगाल में चुनाव परिणाम के बाद हो रही हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल गेस्ट हाउस के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में भाजपा नेता आदेश गुप्ता, मीनाक्षी लेखी, प्रवेश सिंह वर्मा और रमेश बिधूड़ी ने हिस्सा लिया। इस दौरान भाजपा नेता मीनाक्षी लेखी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि जिस तरह रेप, हत्या, आगजनी हुई है वह मुस्लिम लीग के डायरेक्ट एक्शन डे की याद दिलाता है। ये लोग चंडी पाठ का भी मजाक उड़ाते हैं, क्योंकि असलियत में वे जिहादी ताकतों के साथ हैं। ये लोकतंत्र पर काला धब्बा है। लेफ्ट लिबरल इस पर आवाज तक नहीं निकाल रहे हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने लगातार तीसरी बार जीत हासिल की है। चुनाव परिणाम के बाद भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हमला हुआ है। जिनमें कई लोगों की जान चली गई है और कई गंभीर रूप से घायल हुए हैं। ऐसे में हिंसा को लेकर राज्य में राजनीतिक सियासत गरमाई हुई है। हिंसा को लेकर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज से पश्चिम बंगाल के 2 दिनों के दौरे पर रहेंगे और पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे। भारतीय जनता पार्टी ने 5 मई को हिंसा को लेकर बंद का आह्वान भी किया है।

Next Story