Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Arvind Kejriwal Cabinet Portfolio : अरविंद केजरीवाल के साथ ये 6 कैबिनेट मंत्री लेंगे शपथ, पुरानी लिस्ट पर लगी पक्की मुहर

Arvind Kejriwal Cabinet Portfolio : दिल्ली के रामलीला मैदान में आम आदमी पार्टी का शपथ ग्रहण समारोह होने जा रहा है। उससे पहले कैबिनेट मंत्रियों की लिस्ट सामने आ चुकी है।

दिल्ली सरकार ने कोरोना मरीजों के लिए लॉन्च किया ऐप, अस्पताल में कितने बेड-आईसीयू खाली हैं ये बताएगी
X
अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

Arvind Kejriwal Cabinet Portfolio : दिल्ली के रामलीला मैदान में आम आदमी पार्टी का शपथ ग्रहण समारोह होने जा रहा है। शपथ ग्रहण समारोह में अरविंद केजरीवाल तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शपथ ग्रहण समारोह में आम आदमी पार्टी का नेतृत्व करने वाले अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को तीसरी बार सीधे दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। शपथ समारोह रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित किया जाएगा।

शपथ ग्रहण समारोह के दौरान कैबिनेट मंत्रियों की लिस्ट को लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। जबकि आप पार्टी पहले ही कह चुकी है कि वहीं कैबिनेट रहेगी। ऐसे में अगर पुरानी कैबिनेट शपथ लेती है तो इसमें 6 मंत्री शामिल होंगे। जिनके नामों पर मुहर लगनी बाकी है।

बता दें कि आप की शानदार हैट्रिक के तुरंत बाद से ही केजरीवाल के अपने पुराने मंत्रिमंडल को बनाए रखने की इच्छा रखने वाली खबरें उड़ने लगीं। 62 सीटों पर जीत दर्ज की थी। उनमें से आठ पर अतीशी सहित महिला उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की।

फिर भी आतिशी को आप में मंत्री पद के लिए कोई जगह नहीं मिली है। राज कुमारी ढिल्लों, प्रीति तोमर, धनवती चंदेला, राखी बिड़ला, परमिला टोकस, भावना गौर, और बंदना कुमारी विधायक बनी हैं। ऐसे बदलाव न होने पर दिल्ली का नया मंत्रिमंडल ये होगा....

पुरानी केजरीवाल कैबिनेट लिस्ट...

1. अरविंद केजरीवाल - मुख्यमंत्री

2. मनीष सिसोदिया

3. गोपाल राय

4. सत्येंद्र जैन

5. इमरान हुसैन

6. कैलाश गहलोत

7. राजेंद्र पाल गौतम

Next Story
Top