Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Arvind Kejriwal Cabinet Oath Ceremony : अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण में नहीं शामिल होंगे पीएम मोदी, ये है वजह

Arvind Kejriwal Cabinet Oath Ceremony : जहां 16 फरवरी को अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी 16 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे। इस दौरान वह सार्वजनिक समारोह में 30 से ज्यादा प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे।

Arvind Kejriwal Cabinet Oath Ceremony : अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण में नहीं शामिल होंगे पीएम मोदी, ये है वजहअरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण (फाइल फोटो)

Arvind Kejriwal Cabinet Oath Ceremony : दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 62 सीटों पर जीत मिलने के बाद अरविंद केजरीवाल कल यानि 16 फरवरी को रामलीला मैदान सीएम पद की शपथ लेंगे। केजरीवाल तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अरविंद केजरीवाल ने 16 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। वहीं अगर खबरों की माने तो पीएम मोदी शायद ही केजरीवाल के ग्रहण समारोह में शामिल हो पाएं।

जहां 16 फरवरी को अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी 16 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे। इस दौरान वह सार्वजनिक समारोह में 30 से ज्यादा प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी दीनदयाल उपाध्याय स्मारक राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसके साथ ही वे पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 63 फुट की पंच लोहा प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे। देश में उनकी यह सबसे बड़ी प्रतिमा होगी।

इसके साथ ही मोदी महाकाल एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह ट्रेन तीन वाराणसी, उज्जैन और ओंकारेश्वर को जोड़ेगी। आईआरसीटीसी की महाकाल एक्सप्रेस को मोदी वीडियो लिंक के जरिए रवाना करेंगे। यह देश की पहली ओवरनाइट प्राइवेट ट्रेन है।

वहीं मोदी बीएचयू में नवनिर्मित 430 बेड सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल और जनता को 70 बिस्तर वाला मनोरोग चिकित्सा अस्पताल समर्पित करेंगे।

वाराणसी में पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर बड़ी सावधानी रखी जा रही है। जिसके लिए दस कमांडो की टीम के जनपद के अलावा बाहर से 300 इंस्पेक्टर और दारोगा की तैनाती की गई है। वहीं वाराणसी जिले के 3500 पुरुष और महिला कांस्टेबलों की ड्यूटी लगाई गई है।

इन तमाम चीजों को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि पीए मोदी अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण में ना पहुंच पाएं। हांलाकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story
Top