Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Arun Jaitley Death Anniversary: दोस्तों के दोस्त थे अरुण जेटली, कभी देश के गृहमंत्री भी की थी मदद

Arun Jaitley Death Anniversary:  भारतीय जनता पार्टी के पूर्व नेता और केंद्रीय मंत्री रहे अरुण जेटली की आज पहली पुण्यतिथि है।

Arun Jaitley Death Anniversary:  दोस्तों के दोस्त थे अरुण जेटली, कभी देश के गृहमंत्री भी की थी मदद
X

Arun Jaitley Death Anniversary: भारतीय जनता पार्टी के पूर्व नेता और केंद्रीय मंत्री रहे अरुण जेटली की आज पहली पुण्यतिथि है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति समेत कई केंद्रीय मंत्रियों ने ट्वीट कर उन्हें याद किय। बीते साल अरुण जेटली का दिल्ली के एम्स में इलाज के दौरान निधन हो गया था।

अरुण जेटली की पहली पुण्यतिथि के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें याद किया और पीएम ने ट्वीट में लिखा कि मुझे अपने दोस्त की बहुत याद आती है। पीएम मोदी ने ट्वीट के साथ-साथ अरुण जेटली की श्रद्धांजलि सभा में दिया भाषण का वीडियो भी शेयर किया।

अरुण जेटली का व्यक्तित्व ऐसा था कि हर कोई उनकी प्रशंसा करता था और इतना ही नहीं वह यारों के यार भी थे और अपनी दोस्ती को शिद्दत से निभाया करते थे। उनके दोस्त लगभग देश की हर पार्टी में शामिल थे। यहां तक कि उनके विरोधी भी उनकी कभी कभी तारीफ किया करते थे। वह संसद में जबरदस्त बहस करने वाले नेता भी थे और विरोधी दल को जवाब देने वाले कटा राजनेता भी थे।

अर्थव्यवस्था से लेकर कानून और राजनीति से लेकर रणनीति की गहराई तक समझ रखने वाले नेताओं में जेटली का नाम हमेशा शुमार किया गया। अरुण जेटली विद्वान और दूरदर्शी नेता होने के साथ एक कुशल संगठनकर्ता भी थे।

कहते हैं कि जब एक बार देश के गृहमंत्री अमित शाह को कोर्ट के द्वारा राज्य से बाहर कर दिया गया था। तब अरुण जेटली ने उनकी मदद की थी। अरुण जेटली ने अमित शाह को तड़ीपार के वक्त दिल्ली में अपने घर पर रहने के लिए आमंत्रित किया था। उन्होंने कहा था कि आप मेरे घर में रह सकते हैं। इतना ही नहीं उन्होंने हर मोर्चे पर भारतीय जनता पार्टी के बड़े-बड़े नेताओं की वकालत की और इतना ही नहीं उनके लिए कोर्ट में केस भी लड़े।

Next Story