Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Arun Jaitley RIP: पंचतत्व में विलीन हुए अरुण जेटली, अमित शाह से लेकर आम आदमी तक की आंखें नम, यहां पढ़ें पूरा अपडेट

भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का दिल्ली के निगमबोध घाट पर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इस मौके पर पार्टी के मंत्री और विपक्षी पार्टियों के बड़े नेता मौजूद रहे।

Arun Jaitley RIP: पंचतत्व में विलीन हुए अरुण जेटली, अमित शाह से लेकर आम आदमी तक की आंखें नम, यहां पढ़ें पूरा अपडेट

भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली पंचतत्व में विलीन हो गए हैं। दिल्ली के निगमबोध घाट पर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया है। अरुण जेटली को उनके बेटे रोहन ने मुखाग्नि दी। राजनीति के बड़े नेता और साथी को मुखाग्नि दिए जाने के दौरान भाजपा नेताओं की आंखे नम हो गईं। गृह मंत्री अमित शाह से लेकर आम व्यक्ति तक की आंखे नम रहीं। सभी ने पूर्व वित्त मंत्री को अपने-अपने तरीके से याद किया।

बीते दिन शनिवार को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। 66 साल के जेटली को 9 अगस्त को तबियत खराब होने और बेचैनी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया था। एम्स के डॉक्टरों ने बयान जारी कर कहा कि अरुण जेटली का निधन 12.07 बजे हुई। उनकी पत्नी संगीता और दो बच्चे रोहन और सोनाली हैं। इस दुख की घड़ी में पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि अरुण जेटली के निधन के साथ, मैंने एक मूल्यवान दोस्त खो दिया है, जिसे मैंने पाया था।

लाइव अपडेट (Live Update)

अरुण जेटली के अंतिम संस्कार के दौरान उन्हें राजकीय सम्मान के साथ विदा किया गया

अरुण जेटली के अंतिम संस्कार के दौरान निगमबोध घाट पर बारिश हुई।

निगम बोध घाट पर पर अरुण जेटली को श्रद्धांजलि देने के बाद अंतिम संस्कार की तैयारी के दौरान आत्मा की शांति के लिए मंत्र उच्चारण हुआ और वहीं बेटे रोहन ने उनको मुखाग्नि दी है।

राजकीय सम्मान के साथ पूर्व वित्त और रक्षा मंत्री अरुण जेटली का अंतिम संस्कार

निगम बोध घाट पर राजनाथ, अमित शाह, रामविलास पासवान, रामदास अठावले, उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू, बिहार सीएम नीतीश कुमार, गिरीराज सिंह, त्रिवेंद्र सिंह रावत, ओम बिरला, कैलाश विजय वर्गीय, बाबाराम देव, महाराष्ट्र सीएम देवेंद्र, रविशंकर प्रसाद, बीएस येदियुरप्पा, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, सीएम अरविंद केजरीवाल, ने दी अंतिम श्रद्धांजलि

निगम बोध घाट पर अमित शाह, जेपी नड्डा, जेटली की पत्नी, हंस राज हंस, प्रफुल पटेल, स्मृति ईरानी, शहनावाज हुसैन, कपिल सिब्बल, उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू, समेत कई वीवीआईपी नेता और मंत्री पहुंचे निगम बोध घाट

निगम बोध घाट पहुंचा अरुण जेटली का पार्थिव शरीर, थोड़ी देर में होगा अंतिम संस्कार

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने अरुण जेटली को भाजपा हेडक्वार्टर में दी श्रद्धांजलि

अरुण जेटली का पार्थिव शव निगमबोध घाट लाया जा रहा है।

राजकीय सम्मान के साथ आज दोपहर 2.30 बजे अरुण जेटली का अंतिम संस्कार होगा।

डॉ. हर्षवर्धन, पीयूष गोयल और झारखंड सीएम रघुवर दास ने अरुण जेटली को भाजपा मुख्यालय में दी श्रद्धांजलि

राजनाथ सिंह ने भी अरुण जेटली को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की।

भाजपा मुख्यालय में अरुण जेटली को श्रद्धांजलि देने के बाद योग गुरु बाबा राम देव ने कहा कि जेटली जैसे लोग काफी युगों बाद आते हैं। जेटली के जाने से भी लोगों को नुकसान। उन्होंने नितिन गडकरी के बयान की चर्चा भी की।

भाजपा मुख्यालय में अरुण जेटली को श्रद्धांजलि देने के बाद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने देश और पार्टी दोनों को उनके निधन से नुकसान हुआ है। जब भी कोई समस्या होती थी तो सभी उनसे ही सलाह लिया करते थे।

भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अरुण जेटली को दी अंतिम विदाई

गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा मुख्यालय में अरुण जेटली को दी अंतिम विदाई

भाजपा मुख्यालय में अंतिम दर्शन हो रहे हैं, अमित शाह, जेपी नड्डा, गुजरात सीएम विजय रूपाणी समेत पार्टी के वीआईपी नेता पहुंचे

भाजपा कार्यालय पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

अरुण जेटली के पार्थिव शरीर के दर्शन के लिए उनके आवास पर सीपीआई, टीएमसी, सीपीएम, आरएलडी और टीडीपी के प्रमुख नेता पहुंचे।

अरुण जेटली की अंतिम विदाई यात्रा उनके आवास से शुरू हो गई है जो दिल्ली भाजपा मुख्यालय ले जाया जा रहा है

दिल्ली के ग्रेटर कैलाश मेें जेटली के आवास पर उनके पार्थिव शरीर को रखा गया है। जहां से उनको भाजपा मुख्यालय ले जाया जाएगा।

आज राजकीय सम्मान के साथ जेटली को दी जाएगी अंतिम विदाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, राहुल गांधी, सोनिया गांधी समेत तमाम बड़े पक्ष-विपक्ष के नेताओं ने अरुण जेटली को श्रद्धांजलि दी।

Next Story
Share it
Top