Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Article 370: जम्मू कश्मीर से पाबंदी हटाने पर सुप्रीम कोर्ट का इनकार, केंद्र सरकार को दिया वक्त

जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद लगी पाबंदी को लेकर दाखिल की गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने तुरंत सुनवाई करने से इनकार कर दिया।

Article 370: जम्मू कश्मीर से पाबंदी हटाने पर सुप्रीम कोर्ट का इनकार, केंद्र सरकार को दिया वक्त

जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद लगी पाबंदी को लेकर दाखिल की गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने तुरंत सुनवाई करने से इनकार कर दिया। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि सरकार को वक्त देने चाहिए। कोई नहीं जानता कि कश्मीर में क्या हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को मामले में हस्तक्षेप करने और कोई भी आदेश पारित करने से इनकार कर दिया। याचिका में जम्मू-कश्मीर से संचार सहित कई प्रतिबंधों को हटाने के लिए कहा गया है।

फिलहाल कोर्ट ने तत्काल कोई भी आदेश देने से साफ इनकार कर दिया है। कोर्ट सुनवाई के दौरान कहा कि सरकार चाहेगी कि स्थिति जल्द से जल्द सामान्य हो जाए। पीठ ने कहा कि वह जम्मू-कश्मीर में सामान्य स्थिति की वापसी का इंतजार करेगी और 2 सप्ताह बाद फिर से मामले को उठाएगी।

वहीं दूसरी तरफ कोर्ट में अटॉर्नी जनरल केसी वेणुगोपाल ने कहा कि सरकार चरणबद्ध तरीके से प्रतिबंधों को हटाने के लिए काम कर रही है। कश्मीर में हालाता सामान्य हैं। उन्होंने कहा कि चूंकि घाटी में स्थिति बहुत गतिशील है, इसलिए रात भर कुछ नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार रोजाना स्थिति की समीक्षा कर रही है और कर्फ्यू जैसी पाबंदियों में ढील दे रही है।

Share it
Top